रोहित बाहर, धोनी की एंट्री, गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की चौंकाने वाले प्लेइंग 11

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर इस समय ब्रेक पर हैं. भारतीय टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से एक्शन में नजर आई है. इसी बीच गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की अपनी ऑल-टाइम बेस्ट वनडे 11 चुनी है. इस टीम को चुनते समय गौतम गंभीर ने कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा उनकी टीम में शामिल नहीं हैं, जो वनडे फॉर्मेट के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. वह वनडे में तीन दोहरे शतक भी लगा चुके हैं.
गंभीर ने इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में दिया मौका
गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम इंडिया वनडे 11 टीम बतौर ओपनर वीरेंद्र सहवाग को जगह दी है. इसके अलावा उन्होंने खुद को भी इस टीम में बतौर ओपनर शामिल किया है, जिसके चलते रोहित शर्मा उनकी टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. गंभीर ने तीसरे नंबर पर महान बल्लेबाजों में शुमार राहुल द्रविड़ को चुना है. बता दें, द्रविड़ अपने समय में भारतीय टीम की रीढ़ थे. चौथे नंबर पर उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को चुना है.
विराट-धोनी भी टीम का हिस्सा
गौतम गंभीर ने 5वें नंबर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को जगह दी है. वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम इंडिया 11 टीम छठे नंबर के लिए युवराज सिंह को शामिल किया है. वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी गंभीर की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. गंभीर ने धोनी को 7वें नंबर पर रखा है.
इन गेंदबाजों को गंभीर ने दी जगह
गंभीर ने अपनी टीम में 2 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाजों को भी जगह दी है. भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनिल कुंबले और रविचंद्रन अश्विन को गंभीर ने बतौर स्पिनर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. वहीं, इरफान पठान और जहीर खान इस टीम के दो तेज गेंदबाज हैं. बता दें, गंभीर ने अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह को भी जगह नहीं दी है और ना ही वनडे वर्ल्ड कप 1983 जीतने वाली टीम के किसी भी खिलाड़ी को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *