रोहित-विराट भी जिसके आगे लाचार, उस गेंदबाज का छाया इस टूर्नामेंट में खौफ, हरेक मैच में 3 विकेट का है हिसाब-किताब!

भारत के खिलाफ पहला इंटरनेशनल मैच खेला तो रोहित-विराट के विकेट को ही खा गया. रोहित ने तो किसी तरह उसके आगे खाता खोल लिया, मगर विराट वो भी नहीं कर पाए. ये बात है T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान की, जहां भारत के खिलाफ मुकाबले में भले ही USA की टीम को 7 विकेट से हार मिली थी, मगर उस मैच में भी भारतीय मूल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने अपनी छाप छोड़ी थी. उस मैच में USA को बस 3 सफलता हाथ लगी थी, जिसमें 2 बेशकीमती विकेट सौरभ नेत्रवलकर ने लिए थे. फिलहाल, सौरभ चर्चा में हैं क्योंकि MLC 2024 में उनकी गेंदों का खौफ बल्लेबाजों पर हावी दिख रहा है.
MLC यानी मेजर लीग क्रिकेट, जिसमें वाशिंगटन फ्रीडम टीम से खेलने वाले सौरभ नेत्रवलकर टॉप के गेंदबाज बने हैं. वो विकेट चटकाने के मामले में दूसरे गेंदबाजों की तुलना में कहीं आगे दिख रहे हैं. टूर्नामेंट में विकेट लेने का उनका हिसाब किताब अब तक प्रति मैच 3 विकेट का है. इसका मतलब ये नहीं कि उन्होंने हरेक मैच में 3 विकेट लिए हैं. बल्कि, ये है कि उन्होंने अब तक जितने विकेट हासिल किए हैं, उनका ओवरऑल अनुपात प्रति मैच 3 विकेट का है.
T20 वर्ल्ड कप में USA के सफल गेंदबाज
सौरभ नेत्रवलकर ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने नाम का लोहा खूब मनवाया था. USA की टीम पहली बार T20 वर्ल्ड कप खेल रही थी. इसके बाद भी वो टूर्नामेंट के सुपर-8 में पहुंचने में सफल रही थी. उसने पाकिस्तान जैसी टीम को ग्रुप स्टेज पर परास्त किया था. USA की इन तमाम सफलताओं की सौरभ नेत्रवलकर एक अहम कड़ी थे. वो उस टूर्नामेंट में खेले 6 मैचों में 8 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे थे.
4 मैच में 12 विकेट मतलब प्रति मैच 3 विकेट!
फिलहाल, सौरभ नेत्रवलकर अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं. इस T20 टूर्नामेंट में अब तक खेले 4 मैच की 4 पारियों में उन्होंने 12 विकेट लिए हैं. यानी, प्रति मैच के हिसाब से देखें तो 3 विकेट होते हैं. टूर्नामेंट के दौरान अब तक उनकी गेंदबाजी का बेस्ट स्पेल 25 रन देकर 4 विकेट चटकाने का है. अब तक झटके 12 विकेटों के साथ नेत्रवलकर MLC के दूसरे गेंदबाजों से कहीं आगे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *