रोहित शर्मा ये क्या कह रहे हैं…टीम इंडिया ने अभी तक नहीं किया इतना बड़ा फैसला

अमेरिका और कनाडा के मैच के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो गया. अब इंतजार है 5 जून का, जब न्यूयॉर्क में टीम इंडिया अपना पहला मैच खेलेगी. आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ ही टीम इंडिया के सफर की शुरुआत होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बार फिर भारतीय टीम 11 साल से चले आ रहे इंतजार को खत्म करने की उम्मीद कर रही है. हालांकि, इस मैच से पहले ही रोहित शर्मा ने एक ऐसा बयान दिया है, जो टीम की तैयारियों और उसकी प्लानिंग पर सवाल खड़े कर सकता है. ये बयान है टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को लेकर, जिस पर हर किसी की नजरें हैं.
असल में ग्रुप स्टेज में अपने अभियान की शुरुआत से पहले टीम इंडिया ने शनिवार 1 जून को एक प्रैक्टिस मैच खेला. बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग की और 182 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 123 रनों पर ढेर हो गई और भारत ने 60 रन से ये मैच जीत लिया. कुल मिलाकर टीम इंडिया के लिए सबकुछ अच्छा ही रहा.
सबसे खास रही ये बात
इस मैच में जिस बात ने सबसे ज्यादा ध्यान खींचा वो संजू सैमसन का ओपनिंग में उतरना और फिर ऋषभ पंत का तीसरे नंबर पर आना रहा. सैमसन तो फेल ही रहे लेकिन ऋषभ पंत ने जरूर दमदार खेल दिखाया. पंत ने आते ही आक्रामक तेवर अपनाते हुए बांग्लादेश के स्पिन अटैक, खास तौर पर टीम के सबसे अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब अल हसन को ध्वस्त कर दिया. सूर्यकुमार यादव ने चौथे नंबर पर आकर छोटी लेकिन तेज पारी खेली. इसके बाद से ही ये उम्मीद जताई जाने लगी कि टीम इंडिया पंत की काबिलियत का पूरा इस्तेमाल करने के लिए उन्हें तीसरे नंबर पर उतार सकती है, जो वाकई में बेहद असरदार हो सकता है.
अभी तक नहीं किया टीम इंडिया ने फैसला
मैच के बाद कप्तान रोहित ने ऐसी किसी भी उम्मीद को फिलहाल तोड़ दिया है. टीम इंडिया के कप्तान ने कहा है कि वॉर्म-अप मैच से कोई अंदाजा लगाना गलत होगा. रोहित ने मैच के बाद बताया कि टूर्नामेटं के पहले मैच में टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर कैसा होगा, इस पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. भारतीय कप्तान ने साफ किया कि संजू सैमसन और ऋषभ पंत को टॉप ऑर्डर में भेजने की वजह उन्हें पर्याप्त मौका देना था.
रोहित ने हालांकि माना कि इस वॉर्म-अप मैच में बैटिंग और बॉलिंग के लिहाज से टीम जो हासिल करना चाहती थी, वो उसे मिला, जिसमें मैदान, पिच और यहां की परिस्थितियों को समझना सबसे अहम था. रोहित ने 2 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की भी तारीफ की और कहा कि शुरुआत के अलावा पारी के अंत में भी उनका स्पैल अच्छा था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *