रोहित शर्मा शतक तो नहीं लगा पाए लेकिन तोड़ डाले ये 5 रिकॉर्ड, युवराज सिंह- विराट कोहली दोनों छूटे पीछे

टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने कमाल ही कर दिया. भारतीय कप्तान ने तूफानी बैटिंग करते हुए 41 गेंदों में 92 रनों की विस्फोटक पारी खेली. रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट 224 का रहा और उनके बल्ले से 8 छक्के और 7 चौके निकले. रोहित शर्मा इस मैच में शतक लगाने से तो चूक गए लेकिन उन्होंने कुछ ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए जो सच में कमाल हैं. रोहित ने अपनी पारी में विराट कोहली और युवराज सिंह जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया. आइए आपको बताते हैं रोहित शर्मा ने कौन-कौन से रिकॉर्ड अपने नाम किए.
रोहित शर्मा का पहला रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने सिर्फ 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. वो पावरप्ले के दौरान ही हाफसेंचुरी बनाने में कामयाब रहे.टी20 वर्ल्ड कप में ये कारनामा करने वाले वो पहले कप्तान हैं.
रोहित शर्मा का दूसरा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 छक्के लगाए. वो टी20 वर्ल्ड कप के मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 7 छक्के लगाए थे.
रोहित शर्मा का तीसरा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. बता दें टी20 वर्ल्ड कप में कभी किसी कप्तान ने शतक नहीं लगाया है. इसके साथ-साथ रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले ओपनर भी बन गए हैं.
रोहित का चौथा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में 200 छक्के भी पूरे किए. वो ये कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं. रोहित के बाद टी20 में सबसे ज्यादा 173 छक्के मार्टिन गप्टिल ने लगाए हैं.
रोहित का पांचवां रिकॉर्ड
रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित ने 19 गेंदों में अर्धशतक लगाकर एरॉन जोंस और क्विंटन डिकॉक को पीछे छोड़ा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *