लंका प्रीमियर लीग में बल्ला लेकर उतरा पुलिस इंस्पेक्टर, ठोक दिए 160 की स्ट्राइक रेट से 80 रन, शादाब खान की हालत बिगाड़ी

लंका प्रीमियर लीग में 7 जुलाई की शाम एक बड़ा ही दिलचस्प मैच खेला गया. ये मुकाबला कोलंबो स्ट्राइकर्स और दांबुला सिक्सर्स के बीच हुआ. इस मुकाबले की खास बात ये रही कि इसमें एक पुलिसवाले ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबका मन मोह लिया. मैदान पर उतरकर उसने 160 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और टीम की जीत की स्क्रिप्ट लिखी. हम बात कर रहे हैं कुसल परेरा की, जो कोलंबो स्ट्राइकर्स के खिलाफ दांबुला सिक्सर्स को मिली 8 विकेट से जीत के हीरो बने और इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता.
इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले कुसल परेरा, श्रीलंका पुलिस में चीफ इंस्पेक्टर हैं. उन्हें ये पोस्ट क्रिकेट की बदौलत ही हासिल हुआ है. दरअसल, परेरा घरेलू क्रिकेट में श्रीलंका पुलिस टीम का भी प्रतिनिधित्व करते हैं. फिलहाल, परेरा ना तो अपनी पुलिस टीम और ना ही देश की टीम के लिए खेल रहे हैं. बल्कि, उनकी तूफानी बल्लेबाजी का नजारा लंका प्रीमियर लीग में देखने को मिला है.
कुसल परेरा के कमाल से लक्ष्य तक पहुंचना हुआ आसान
कोलंबो स्ट्राइकर्स ने पहले खेलते हुए दांबुला सिक्सर्स के सामने 186 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 13 गेंद पहले ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. दांबुला सिक्सर्स के लिए अपने लक्ष्य तक पहुंचना आसान रहा क्योंकि कुसल परेरा ने रीजा हेंडरिक्स के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. कुसल ने रीजा के साथ मिलकर 154 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की और टीम के लिए वो बुनियाद रखी, जिस पर जीत की इमारत खड़ी हो सके.
शादाब की हालत बिगाड़ी, ऐसी की तूफानी बल्लेबाजी
कुसल परेरा ने 160 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 50 गेंदों पर ही 80 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 8 चौके लगाए. वहीं रीजा हेंडरिक्स ने 3 छक्के और 4 चौके के साथ 39 गेंदों में 54 रन मारे. इन दोनों की विस्फोटक बल्लेबाजी के आगे कोलंबो स्ट्राइकर्स का जो भी गेंदबाज आया, वो मार खाता दिखा. सबसे बुरी हालत पाकिस्तान के शादाब खान की रही, जिन्होंने 10.66 की इकॉनमी के साथ 3 ओवर में 32 रन दे दिए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला. शादाब के खिलाफ मैच में 3 छक्के लगे, जिसमें 2 रीजा ने मारे और 1 कुसल परेरा ने.
कुसल परेरा के 80 रन पड़े भारी, टीम ने की पहली जीत से यारी
कुसल परेरा, कोलंबा स्ट्राइकर्स के खिलाफ 80 रन की पारी को खेलने से 4 दिन पहले भी लंका प्रीमियर लीग में सबसे तेज शतक जमाने को लेकर चर्चा में थे. तब उन्होंने बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ा था. हालांकि, सबसे तेज शतक के बाद भी वो अपनी टीम को वो मैच जिता नहीं सके थे. लेकिन, इस बार उनकी पारी दांबुला सिक्सर्स को जीत से यारी कराने में कामयाब रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *