लगातार दूसरे महीने गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा, दिल्ली से चेन्नई तक इतनी हुई बढ़ोतरी

देश के चारों महानगरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. यह लगातार दूसरा महीना है जब कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में तेजी देखने को मिली है. दो महीनों में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 45 रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं दूसरी ओर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम जस के तस बने हुए हैं. आखिर बार मार्च 2024 को कीमतों में बदलाव देखने को मिला था. उसके बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ. लगातार 6वें महीने में भी वहीं दाम देखने को मिल रहे हैं, जो मार्च के महीने में थे. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर घरेलू गैस सिलेंडर से लेकर कमर्शियल गैस सिलेंडर तक देश के चारों महानगरों में कितनी कीमतें हो गई हैं.
घरेलू गैस सिलेंडर के कितने हुए दाम
आईओसीएल के आंकड़ों के अनुसार देश के चारों महानगरों में लगातार 6वें महीने में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. आखिरी बार बदलाव 9 मार्च 2024 को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव देखने को मिला. तब से अब तक कीमतें वही बनीं हुई हैं. देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 803 रुपए, कोलकाता में 829 रुपए, मुंबई 802.50 रुपए और चेन्नई में 818.50 रुपए प्रति गैस सिलेंडर है. 9 मार्च को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपए और 30 अगस्त 2023 को गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपए की कटौती देखने को मिली थी.
कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा
वहीं दूसरी ओर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में लगातार दूसरे महीने तेजी देखने को मिली है. दिल्ली से लेकर चेन्नई तक कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 38 से 39 रुपए तक तक का इजाफा देखने को मिला है. दिल्ली और मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 39 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिसके बाद दोनों महानगरों मेें क्रमश: 1691.50 रुपए और 1644 रुपए हो गई है. वहीं कोलकाता और चेन्नई में कीमतों में 38 रुपए की तेजी देखने को मिली है. जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 1802.50 रुपए और 1855 रुपए हो चुकी है.
लगातार दो महीने में कितनी आई तेजी
कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में लगातार दूसरे महीने इजाफा देखने को मिला है. आंकड़ों के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडी की कीमत में 45.5 रुपए का इजाफा देखने को मिला है. वहीं कोलकाता में दो महीने में तेजी 46.5 रुपए की देखी गई है. मुंबई में दो महीने में दाम 46 रुपए बढ़ चुके हैं. वहीं चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा 45.5 रुपए का हो चुका है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *