लगातार 14 गेंदों पर चौके -छक्के, पावरप्ले में ही 100 रन के पार, टूट गया T20I का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और स्कॉटलैंड की टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. बता दें, ये ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच पहली द्विपक्षीय सीरीज है. इस सीरीज के पहले ही मैच में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट गया है. ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की ओर से तोड़ गया है. मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में ही इतने रन बना दिए कि हर कोई हैरान रह गया. ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान खुब चौके छक्के देखने को मिले.
टूट गया T20I का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
स्कॉटलैंड की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए थे. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ओपनर जेक फ्रेजर मैक्गर्क अपने टी20 डेब्यू पर बिना खाता खोले आउट हो गए. लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श की ओर से विस्फोटक बल्लेबाजी देखने को मिली. दोनों खिलाड़ियों न पावरप्ले में ही 113 रन बन बना दिए. बता दें, ये टी20I क्रिकेट में पावरप्ले में बनाया गया अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है.
ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है. साउथ अफ्रीका ने साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पावरप्ले में 102 रन बनाने का कारनामा किया था. लेकिन ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श की पारियों ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया. बता दें, मुकाबले के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर लगातार 14 गेंदों पर चौके और छक्के भी जड़े. जो क्रिकेट में काफी कम देखने को मिलता है.
ट्रेविस हेड की रिकॉर्डतोड़ पारी
ट्रेविस हेड ने इस मुकाबले में 25 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान ट्रेविस हेड ने 320.00 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 12 चौके और 5 छक्के जड़े. वहीं, उन्होंने पावरप्ले में कुल 73 रन बनाए. इसकी के साथ वह पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. इससे पहले साल 2020 में पॉल स्टर्लिंग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पावरप्ले में 63 रन बनाए थे. लेकिन उनका ये रिकॉर्ड अब टूट गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *