लद्दाख से पीएम ने की अग्निपथ योजना की तारीफ, अयोध्या सांसद बोले- माननीय मोदी जी…

आज यानी 26 जुलाई को पूरा देश करगिल दिवस पर शहीदों को याद कर रहा है, इसी भी इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लद्दाख के द्रास पहुंचे, जहां उन्होंने करगिल में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली दी. इसी बीच उन्होंने अग्निपथ स्कीम पर उठ रहे सवालों को लेकर बात की और उसी के जरिए विपक्षी पार्टी पर निशाना साधा जिसके जवाब में अयोध्या के सांसद ने पीएम मोदी के इस बयान पर टिप्पणी की.
26 जुलाई को करगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के लिए करगिल दिवस मनाया जाता है, जिसके लिए पीएम मोदी लद्दाख के द्रास पहुंचे थे. शहीदों को श्रद्धांजली देने के बाद पीएम ने वहां पर मौजूद लोगों को संबोधित किया. उन्होंने करगिल दिवस को याद करते हुए पाकिस्तान पर हमला बोला. इतना ही नहीं उन्होंने अग्निपथ योजना के बारे में बात करते हुए विपक्ष की पार्टी पर भी टिप्पणी की.
देश की सुरक्षा पर भी लोग कर रहे राजनीति
पीएम ने कहा कि अग्निपथ का लक्ष्य सेनाओं को युवा बनाना और सेनाओं को युद्ध के लिए निरंतर योग्य बनाए रखना है. अग्निपथ योजना की सच्चाई ये है कि अग्निपथ योजना से देश की ताकत बढ़ेगी और देश का सामर्थ्यवान युवा भी मातृभूमि की सेवा के लिए आगे आएगा. प्राइवेट सेक्टर और पैरा मिलिट्री फोर्सेस में भी अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की घोषणाएं की गई हैं. आगे उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़े इस टॉपिक को भी लोगों ने राजनीति का हिस्सा बना दिया है , लोग अपने खुद के फायदे के लिए झूठी राजनीति कर रहे हैं.

VIDEO | Kargil Vijay Diwas: No politics is being done. We feel proud to say that our Army has a glorious history. BJP government has only worked to demoralise the Army, says Samajwadi Party MP Awadesh Prasad on PM Modis ‘opposition is doing politics’ remark on the Agnipath pic.twitter.com/8QRp31OwUU
— Press Trust of India (@PTI_News) July 26, 2024

युवाओं के लिए अपमान है अग्निवार योजना
पीएम के इस तरह से विपक्ष पर टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अयोध्या के सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता अवधेश प्रसाद ने कहा कि कोई राजनीति नहीं की जा रही है. हमें यह कहते हुए गर्व महसूस होता है कि हमारी सेना का गौरवशाली इतिहास रहा है. भाजपा सरकार ने केवल सेना का मनोबल गिराने का काम किया है, आगे उन्होंने अग्निपथ योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि 4 साल क्या है, 4 साल की अग्निवीर की नौकरी युवाओं के लिए अपमान है. उन्होंने अपनी पार्टी का जिक्र करते हुए कहा कि जिस दिन भी हमारी सरकार सत्ता में आती है तो 24 घंटे के अंदर इस व्यवस्था को खत्म कर दिया जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *