लोकल बिजनेस को बूस्ट कर रहा अनंत-राधिका की शादी का इवेंट, भारतीय ट्रेडिशन को मिल रहा बढ़ावा

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी को लेकर भव्य समारोह का आयोजन किया गया है. यह हाई-प्रोफाइल विवाह न केवल सुर्खियां बटोर रहा है, बल्कि यह देश के बिजनेस कम्युनिटी के लिए एक वरदान साबित हो रहा है और ग्लोबल मंच पर भारतीय परंपराओं को उजागर कर रहा है. मेहमानों और मशहूर हस्तियों के आने से मुंबई के हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.
शादी से पहले का जश्न गुजरात के जामनगर शहर में और इटली में एक शानदार अंतरराष्ट्रीय क्रूज पर मनाया गया, जिसने दुनिया भर में प्रशंसा बटोरी. स्पेशल अतिथियों में मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स, रिहाना जैसे बड़े दिग्गज शामिल थे, साथ ही शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण जैसे बॉलीवुड के सितारे भी शामिल थे. समारोह में कैटी पेरी और बैकस्ट्रीट बॉयज़ जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारों ने शानदार प्रदर्शन करके इस अवसर की भव्यता को और बढ़ा दिया था.
हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को मिल रहा बढ़ावा
होटल, रेस्तरां और खानपान सेवाएं मांग को पूरा करने के लिए कमर कस रही हैं, जिससे रेवेन्यू में वृद्धि हो रही है. ट्रैवल एजेंसियों से लेकर डेकोरेटर और फूलवाले तक स्थानीय व्यवसाय में भी तेजी देखी जा रही है. भारतीय शादियां विलासिता के लिए प्रसिद्ध हैं. अंबानी की शादी निश्चित रूप से इन तत्वों का एक शानदार प्रदर्शन होगी, जो स्थानीय कारीगरों और डिज़ाइन हाउसों पर ध्यान केंद्रित करेगी. शादी की पोशाक, गहने, मंडप की सजावट और अन्य खास तत्वों को सावधानीपूर्वक तैयार किया जाएगा, जो दुनियाभर से आए मेहमानों के लिए भारतीय कारीगरों की प्रतिभा और स्किल का प्रदर्शन करेंगे. इससे हजारों कारीगरों, डिजाइनरों और शिल्पकारों को रोजगार मिला है, जिससे स्थानीय व्यवसायों में वापस खड़ा होने की उम्मीद जगी है.
ग्रीन एनर्जी को प्रमोट कर रहा ये इवेंट
इतना ही नहीं इस समारोह में ग्रीन एनर्जी को भी प्रमोट किया जा रहा है. यही वजह है कि अतिथि को लाने ले जाने के लिए 300 बैटरी से चलने वाली कारें, 500 इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट और 100 इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन वाहन शामिल हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 6 महीने में इस समारोह के चलते 1 लाख से अधिक नौकरियां पैदा हुई हैं.
रिपोर्ट कहती है कि अंबानी-मर्चेंट समारोह ने पर्यटन में उछाल ला दिया है, यही कारण है कि जामनगर, राजकोट और आसपास के क्षेत्रों में 200 से अधिक होटल लगातार तीन महीनों तक भरे रहे. इतना ही नहीं उसके आस-पास के 500 किलोमीटर से अधिक दूरी की सड़क को भी रिनोवेट किया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *