वनडे से ड्रॉप नहीं हुए हैं रवींद्र जडेजा, गौतम गंभीर ने बताए वो 10 मैच, जिसमें टीम इंडिया के हो सकते हैं बड़े हथियार

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन के बाद हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल था. रवींद्र जडेजा कहां हैं? उनका नाम T20 या वनडे टीम में से किसी में भी क्यों नहीं है? लेकिन, यही सवाल जब गौतम गंभीर के प्रेस कॉन्फ्रेंस में उठा तो जवाब मिल गया. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर दोनों ने ही इस मुद्दे पर बात की और बताया कि जडेजा को ड्रॉप नहीं किया गया है बल्कि उन्हें आराम दिया गया है. गौतम गंभीर ने तो जडेजा पर बात करते हुए 10 मैचों का जिक्र किया और बताया कि उनमें उनकी भूमिका अहम रहने वाली है.
वनडे से ड्रॉप नहीं हुए जडेजा- अगरकर
अजीत अगरकर ने कहा कि रवींद्र जडेजा को ड्रॉप नहीं किया गया है. वो अब भी वनडे में हमारी प्लानिंग का हिस्सा है. अगरकर के मुताबिक जडेजा भारतीय टीम के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण प्लेयर हैं. श्रीलंका दौरे से उन्हें भले ही आराम दिया गया है लेकिन इसके बाद होने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका मिल सकता है.
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में अक्षर पटेल को चुना गया है जबकि रवींद्र जडेजा को नहीं. इस पर अजीत अगरकर ने कहा कि इस सवाल का कोई मतलब नहीं है. क्योंकि, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज छोटी है. और, अगर हम दोनों को इस सीरीज के लिए चुनते तो जाहिर है कोई एक बाहर ही बैठा रहता . दोनों खिलाड़ी तीनों मैच में नहीं खेल पाते. ऐसे में जडेजा को आराम देना ही सही विकल्प था.
उन 10 मैचों में रहेगी जडेजा की अहम भूमिका- गंभीर
टीम इंडिया के नए हेड कोच बनकर पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में उतरे गौतम गंभीर ने भी जडेजा का जिक्र किया. हालांकि, उन्होंने जडेजा का नाम टेस्ट सीरीज के मकसद से लिया. गंभीर ने कहा कि श्रीलंका दौरे के बाद लंबा ब्रेक है और फिर उसके बाद 10 टेस्ट मैच खेले जाने हैं. वो सभी टेस्ट हमारे लिए चैलेंज की तरह होंगे, जिसमें हमें अपना बेस्ट देना होगा. गंभीर के मुताबिक जडेजा इन 10 मैचों में अहम रोल प्ले कर सकते हैं. हमें वहां उनका दमदार खेल देखने का इंतजार रहेगा.
T20 वर्ल्ड कप में रहा था फीका प्रदर्शन
रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए आखिरी मैच T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला, जहां टीम इंडिया तो चैंपियन बन गई लेकिन जडेजा का प्रदर्शन उनकी काबिलियत के आस-पास भी नहीं रहा था. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही मोर्चे पर वो बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. ऐसे में श्रीलंका दौरे की टीम में जब उनका नाम नहीं आया तो कयास यही लगने लगे कि शायद ये टी20 वर्ल्ड कप में ही उनकी नाकामी का परिणाम हो. बहरहाल, अब अजीत अगरकर और गौतम गंभीर ने मामले से पर्दा हटा दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *