वामिका-अकाय के लिए ‘परफेक्ट पेरेंट्स ‘ नहीं हैं अनुष्का और विराट, क्यों कही एक्ट्रेस ने ऐसी बात?

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा कई महीनों बाद लंदन से वापस भारत आई हैं. अनुष्का 4 सितंबर सुबह मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं. हालांकि इस दौरान उनके साथ विराट और बच्चे नहीं दिखाई दिए. भारत लौटने के बाद उन्होंने मुंबई में एक इवेंट अटेंड किया. इवेंट में उन्होंने परिवार से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया. उन्होंने विराट और खुद के पेरेंटिंग चैलेंज के बारे में खुलकर बात की. एक्ट्रेस ने कहा कि हम पर परफेक्ट पेरेंट बनने का बहुत दबाव होता है, लेकिन हम परफेक्ट पेरेंट नहीं हैं.
इवेंट में अनुष्का ने कहा कि हमें बच्चों के सामने अपनी गलती मान लेनी चाहिए, इससे चीजें आसान हो जाती हैं. इसके अलावा एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि मां बनने के बाद उन्होंने अपनी लाइफ में क्या-क्या बदलाव किए हैं. एक्ट्रेस ने कहा, “मेरी बेटी बहुत छोटी है, इस वजह से कभी कभी उसे कुछ सिखाना बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसे में हमें उसे कुछ सिखाने के लिए खुद भी वैसा ही करना होता है जैसा हम सिखाना चाह रहे हैं.”
कैसे बनेगा बच्चा अच्छा इंसान?
अनुष्का ने इवेंट में अपनी बात को समझाते हुए कहा कि अगर आपको अपने बच्चे को कुछ सिखाना है तो आपको भी वैसा ही बनना पड़ेगा. बच्चा आपको ही देखकर सीखता है. ऐसे में बच्चों के लिए आप खुद को बदलिए और अपने बच्चे का बचपन जिएं, इससे वो एक अच्छा इंसान बन जाएगा. अनुष्का ने अपने बच्चों में अच्छे संस्कार डालने की कोशिश के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि वह और विराट बच्चों को सिखाने की बजाय, उनके सामने खुद उदाहरण पेश करने की कोशिश करते हैं. उन्होंने बताया, ” बच्चों को कुछ भी प्यार से सिखाना चाहिए. अगर बच्चे किसी को डिस-रिस्पेक्ट कर रहे हैं तो हमें उन्हें आराम से समझाना चाहिए, क्योंकि वो सिर्फ बच्चे हैं.”

View this post on Instagram

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

खुद बनाते हैं खाना
इंवेंट में अनुष्का ने ये भी बताया कि वो और विराट अपने बच्चों के लिए खुद ही खाना बनाते हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि अगर हम अपनी मां के खाने की रेसिपी को घर पर नहीं बनाएंगे, तो हमारे बच्चों को इसके बारे में कभी पता नहीं चल पाएगा. ऐसे में बच्चों को मां की रेसिपी बताने के लिए कभी मैं तो कभी मेरे पति खाना बनाते हैं.
2017 में की थी शादी
वर्कफ्रंट की बात करें तो अनुष्का शर्मा आखिरी बार बतौर लीड 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ में दिखी थीं. इसके बाद अब वो ‘चकदा एक्सप्रेस में मुख्य भूमिका में नजर आएंगी. अनुष्का शर्मा ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की थी. शादी के 4 साल बाद दोनों ने 2021 में अपनी बेटी वामिका का दुनिया में स्वागत किया था. वहीं इस साल कपल ने फरवरी में बेटे अकाय का वेलकम किया. अकाय के जन्म के बाद से ऐसी बातें चल रही हैं कि अनुष्का और विराट लंदन में शिफ्ट हो सकते हैं, लेकिन कपल की तरफ से कुछ कंफर्म नहीं है. बेटे अकाय के जन्म के बाद दूसरी बार भारत आई हैं. इससे पहले वो मई में आईपीएल के लिए भारत आई थीं.
जून में विराट कोहली मुंबई में टी20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न मनाने के तुरंत बाद अपने परिवार के पास लंदन चले गए थे, जिसके बाद से वो अभी तक वापस नहीं आए हैं. हालांकि सितंबर में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें टीम के सभी सीनियर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. ऐसे में इस सीरीज के लिए विराट कोहली के भारत आने की उम्मीद है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *