विराट के चेलों ने सिर्फ 25 गेंदों में जीता मैच, विरोधी टीम के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं कर सके पार, हुआ ऐसा बुरा हाल

दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 का धमाकेदार आगाज हो चुका है. लीग का पहला मैच साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज और पुरानी दिल्ली 6 के बीच खेला गया. जिसमें ऋषभ पंत की कप्तानी वाली पुरानी दिल्ली 6 को हार का सामना करना पड़ा. ये मैच काफी हाई स्कोरिंग रहा. लेकिन लीग के दूसरे मैच में दोनों टीमें मिलकर भी 13 ओवर नहीं खेल सकीं. ये मैच सेंट्रल दिल्ली किंग्स और ईस्ट दिल्ली राइडर्स के बीच खेला गया. ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने दमदार खेल दिखाते हुए एकतरफा अंदाज में बाजी मारी.
ईस्ट दिल्ली राइडर्स की धमाकेदार जीत
इस लीग में ईस्ट दिल्ली राइडर्स की कप्तानी हिम्मत सिंह संभाल रहे हैं और सेंट्रल दिल्ली किंग्स की कमान यश धुल के हाथों में है. ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो सही साबित हुआ. ईस्ट दिल्ली राइडर्स की घातक गेंदबाजी के सामने सेंट्रल दिल्ली किंग्स का कोई भी बल्लेबाज नहीं टीक सका, जिसके चलते पूरी टीम 8.1 ओवर ही खेल सकी और 61 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस दौरान हिमांशु चौहान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और सिमरजीत सिंह-रौनक वाघेला ने2-2 विकेट झटके. वहीं, सेंट्रल दिल्ली किंग्स के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.
विराट के चेलों ने सिर्फ 25 गेंदों में जीता मैच
62 रन के टारगेट के जवाब में ईस्ट दिल्ली राइडर्स की ओर से पारी की शुरुआत हिम्मत सिंह और अनुज रावत ने की. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 4.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए इस टारगेट को हासिल कर लिया. अनुज रावत 12 गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी में अनुज रावत ने 1 चौका और 2 छक्के जड़े. वहीं, हिम्मत सिंह ने 13 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. बता दें, ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का हिस्सा रहे हैं, जिस टीम के लिए विराट कोहली भी खेलते हैं. अनुज रावत तो उसी ऐकडमी से आते हैं जहां विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी.
बता दें, दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन में कुल 10 टीमें खेल रही हैं. जिसमें छह पुरुष टीमें और चार महिला टीमें हैं. इस लीग के सभी मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. जिसकी शुरुआत 17 अगस्त से ही हुई है. छह टीमों के इस टूर्नामेंट में 33 मैच होंगे, जिसमें 8 सितंबर को होने वाला फाइनल भी शामिल है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *