विराट कोहली को करोड़ों कमा के देती हैं बहन भावना, रक्षाबंधन पर जानिए ये सच

विराट कोहली दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 80 शतक लगा चुके हैं. वहीं 26 हजार से ज्यादा रन भी बना लिए हैं. 16 साल से चले आ रहे करियर में विराट ने क्रिकेट में अपने बल्ले से कई बड़े कारनामे किए और इसके दम पर ‘किंग कोहली’ बने. विराट एक सफल बल्लेबाज के साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं और इसके पीछे उनकी बहन भावना कोहली का बड़ा हाथ हैं. आज रक्षाबंधन का दिन है और आज हम विराट और उनकी बहन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर साल उन्हें करोड़ों की कमाई कर के देती हैं.
बहन संभालती हैं करोड़ों का बिजनेस
टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट का नाम दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार है. रिपोर्ट के मुताबिक कोहली की कुल नेटवर्थ 1000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है. वो ब्रांड एंडोर्समेंट के अलावा अपने बिजनेस भी कमाई करते हैं. उन्होंने साल 2012 में One8 की शुरुआत की थी, जिसकी मौजूदा नेटवर्थ 112 करोड़ रुपए बताई गई है. इसके तहत वो one8 commune और one8 select ब्रांड चलाते हैं.
one8 commune की एक रेस्टोरेंट चेन है, वहीं one8 select ऑनलाइन फॉर्मल जूतों की ब्रांड है. इन सभी बिजनेस उनकी बहन भावना और विकास मिलकर ऑपरेट करते हैं. DNA के रिपोर्ट के मुताबिक उनकी बहन one8 select की एक मुख्य सदस्य हैं और इसकी सफलता में बड़ा योगदान है. Tracxn की माने तो इस ब्रांड की सालाना रेवेन्यू 7 करोड़ रुपए है.
विराट-भावना के बीच स्पेशल बॉन्ड
विराट कोहली अपने घर में सबसे छोटे हैं और बहन भावना के साथ उनका बेहद स्पेशल बॉन्ड है. दोनों भाई-बहन के बीच ये प्यार सोशल मीडिया पर दिखता है. भावना कई बार अपने भाई की तारीफ में पोस्ट कर चुकी हैं. रक्षाबंधन पर उन्होंने विराट के साथ तस्वीर पोस्ट की थी. वहीं उनके बर्थडे पर भी बचपन की तस्वीरों के साथ एक मार्मिक पोस्ट लिखा था.
भावना हमेशा से ही विराट के लिए एक बड़ा सपोर्ट सिस्टम रही हैं. पिता की मौत के बाद उन्होंने विराट को संभाला था. बता दें भावना ने हंसराज मॉडल स्कूल से पढ़ाई की है. वहीं दौलत राम कॉलेज अपना ग्रेजुएशन कम्पलीट किया. उनकी शादी बिजनेसमैन संजय ढिंगरा से हुई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *