विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह को बाबर आजम नहीं मानते बेस्ट, इस फ्लॉप क्रिकेटर को बताया ‘फ्यूचर स्टार’

बाबर आजम इन दिनों अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. उनकी कप्तानी और बल्लेबाजी को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. उन्हें एक बार फिर से कप्तानी से हटाए जाने को लेकर भी मांग उठ रही है. इस बीच वो साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के यूट्यूब चैनल पर नजर आए. डिविलियर्स ने अपने शो में उनके क्रिकेट के सफर से लेकर, करियर, पाकिस्तान सुपर लीग से जुड़े कई सवाल पूछे. रैपिड फायर राउंड के दौरान जब डिविलियर्स ने जब पूछा कि कौन सा ऐसा सबसे बेहतरीन विरोधी बल्लेबाज है, जिनके खिलाफ बाबर ने खेला है. इस पर पाकिस्तानी कप्तान ने विराट कोहली का नहीं बल्कि डिविलियर्स का नाम लिया. वहीं अपने करियर का सबसे मुश्किल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह पैट कमिंस को बताया.
विराट से सलाह लेते हैं बाबर
बाबर आजम ने भले ही बेस्ट बैट्समैन के तौर पर विराट कोहली का नहीं लिया हो, लेकिन उनकी तारीफ जरूर की. उन्होंने खुलासा किया अपनी बल्लेबाजी में सुधार लाने के लिए वो विराट कोहली से सलाह लेते हैं. पाकिस्तानी कप्तान ने बताया कि कोहली के अलावा वो केन विलियमसन और जो रूट से भी बातचीत करते हैं और उनकी मांइडसेट समझने की कोशिश करते हैं.

Babar Azam said “I talk a lot to Virat Kohli, Kane Williamson & Joe Root. They are always ready to give you advice which helps you a lot. I have learned a lot from these players”
[via AB De Villiers YT] pic.twitter.com/OfZA671fph
— Kashif Malik (@SportsK89857) July 21, 2024

इस क्रिकेटर को बताया भविष्य का स्टार
क्रिकेट की दुनिया में इस वक्त कई युवा खिलाड़ी एंट्री कर चुके हैं. भारत की बात करें तो अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत जैसे कई नाम हैं, जो इस वक्त दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दूसरी टीमों के कई युवा खिलाड़ी अपना नाम बना चुके हैं. हालांकि, बाबर को इनमें से कोई भी खिलाड़ी फ्यूचर स्टार के तौर पर नहीं दिखा. उन्होंने पाकिस्तान के ओपनर सईम अयूब का नाम लेकर कहा आने वाले दिनों में वो एक बड़ा नाम हो सकते हैं. बता दें कि पीएसएल में बाबर की टीम पेशावर जल्मी की टीम के लिए खेलने वाले सईम अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में नाकाम रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी वो फ्लॉप रहे थे. डेब्यू से अब तक उन्होंने 23 टी20 मैच खेले हैं, इसमें वो महज 14 की औसत से 309 रन ही बना सके हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *