विराट कोहली से BCCI ने पूछा तक नहीं, हार्दिक पंड्या और दूसरे खिलाड़ियों से बात कर गौतम गंभीर को लेकर लिया बड़ा फैसला

लगता है टीम इंडिया में अब विराट कोहली की कद्र नहीं रही. बेशक ये आपको अजीब लगे. लेकिन, जो उड़ती-उड़ती खबर आ रही है वो कुछ ऐसी ही है. ये खबर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाने के ऐलान से जुड़ी है. ऐसी रिपोर्ट्स है कि BCCI ने इस मसले पर भारत के स्टार बल्लेबाज और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में एक विराट कोहली की अनदेखी की है. उन्हें नजरअंदाज किया है. BCCI ने भारतीय टीम के नए हेड कोच का ऐलान करने से पहले हार्दिक पंड्या और कुछ दूसरे खिलाड़ियों से बात की मगर विराट कोहली से पूछा तक नहीं है. अब अगर ऐसा है तो नए हेड कोच गौतम से जुड़ा ये मामला वाकई गंभीर है.
विराट कोहली की अनदेखी की रिपोर्ट सामने आने के बाद तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं. हर कोई अपने-अपने नजरिए से इस मसले को देख रहा है. और, इन सबके पीछे की वजह है विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच का अतीत, जो कुछ अच्छा नहीं रहा है. दरअसल, क्रिकेट फील्ड पर विराट और गंभीर के बीच के रिश्ते कुछ अच्छे नहीं रहे हैं. दोनों के बीच आपसी झड़प की कई तस्वीरें वहां से वायरल हुई हैं.
जिसकी भनक सभी को, उसकी विराट को खबर क्यों नहीं?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर गौतम गंभीर के नाम का आधिकारिक ऐलान करने से पहले विराट कोहली से नहीं पूछा. खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बारे में सिर्फ हार्दिक पंड्या और कुछ दूसरे खिलाड़ियों से ही जानकारी शेयर की.
BCCI ने क्यों किया विराट को नजरअंदाज?
BCCI के इस कदम में कितना दम है, उस बारे में हम पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कह सकते. लेकिन, अगर ये रिपोर्ट सही है तो फिर सवाल उठने लाजमी है. और सबसे बड़ा सवाल ये कि क्या भारतीय क्रिकेट बोर्ड विराट कोहली को लॉन्ग टर्म के तौर पर नहीं देख रहा. विराट कोहली ने हाल ही में खत्म हुए T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत के बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट से अपने रिटायरमेंट की भी घोषणा कर दी थी.
गंभीर और विराट की दूरियां अब नजदीकियां बन गईं!
जहां तक गंभीर और विराट कोहली के बीच रिश्ते की बात है तो भले ही उसमें खटास रही हो लेकिन इस साल IPL के दौरान गले लगकर दोनों ने उसमें शहद घोलने का काम किया है. इतना ही नहीं विराट और गंभीर की ओर से ऐसे बयान भी सामने आए हैं कि अब वो और मसाला नहीं देने वाले.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *