वेस्ट बैंक-जॉर्डन सीमा पर शख्स ने की गोलीबारी, तीन इजराइलियों की मौत

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक हमलावर एक ट्रक पर सवार होकर जॉर्डन की ओर से एलेन्बी ब्रिज क्रॉसिंग पर आया और इजराइली सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी. IDF के मुताबिक जवाबी कार्रवाई में हमलावर मारा गया है. सेना ने बताया कि हमलावर के हमले में तीन इजराइली नागरिक मारे गए हैं.
इजराइल की इमरजेंसी सर्विस मेगन डेविड एडम ने जानकारी दी कि मारे गए तीनों लोगों की उम्र 50 साल के आसपास थी. अभी जॉर्डन सरकार ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है, 1994 के समझौते के बाद से जॉर्डन और इजराइल के साथ अच्छे संबंध हैं. लेकिन पिछले साल से चल रहे फलस्तीनियों के प्रति इजराइल की कार्रवाई का जॉर्डन विरोध करता आया है. जिस एलेन्बी क्रॉसिंग से हमलावर आया था उसका इस्तेमाल ज्यादातर इजराइली, फलस्तीनी और अंतरराष्ट्रीय पर्यटक करते हैं.

The death of the three critically wounded Israelis was determined pic.twitter.com/1rRjNWok0Z
— Monika (@Monika_is_His) September 8, 2024

वेस्ट बैंक में बढ़ी हिंसा
हमास के सात अक्टूबर के हमले के बाद से ही इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में हिंसा बढ़ गई है. इजराइल घनी फिलिस्तीन आबादी वाले इलाकों में आए दिन सैन्य हमले कर रहा है, जिसका अंतरराष्ट्रीय स्तर विरोध किया जा रहा है. इस बीच गाजा में रविवार तड़के इजराइल के एक हवाई हमले में दो महिलाओं और दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हुई है.
गाजा में जारी इजराइल के हमले
हमास शासित गाजा सरकार के तहत काम करने वाले सिविल डिफेंस ने कहा कि हमले में उत्तरी गाजा में हमास के डिप्टी डायरेक्टर मोहम्मद मुर्सी के घर को निशाना बनाया गया है. इजराइली सेना ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. पिछले 10 महीनों से जारी गाजा जंग में करीब 40 हजार लोगों की मौत हो गई है. जिसमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. गाजा युद्धविराम की सभी कोशिश अभी तक नाकाम हुई है, फिर भी अमेरिका ने कहा है कि वे सीजफायर और बंधक रिहाई समझौते के लिए दिन रात काम कर रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *