वो पीठ पीछे नहीं बोलता, पाकिस्तान को गौतम गंभीर जैसा कोच चाहिए, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान

पाकिस्तान ने जब से अपने घर पर बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज में हार झेली है उसके बाद से ही इस टीम पर लगातार निशाने साधे जा रहे हैं. पाकिस्तान के अपने ही खिलाड़ी टीम को जमकर लताड़ रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी पाकिस्तानी टीम की खराब हालत का कसूरवार पीसीबी और टीम की नीतियों को बताया. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तानी क्रिकेट को अगर सुधारना है तो उन्हें गौतम गंभीर जैसा कड़े फैसले लेने वाला कोच चाहिए. दानिश कनेरिया ने गौतम गंभीर के रवैये और उनके स्टाइल की काफी तारीख की.
दानिश कनेरिया का गंभीर पर बड़ा बयान
एक न्यूज चैनल से बातचीत में कनेरिया ने कहा कि गौतम गंभीर एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं, वो एक अच्छे इसान हैं. वो सबकुछ सामने कहते हैं, वो कभी आपकी पीठ पीछे कुछ नहीं कहेंगे, वो जैसे हैं आपके मुंह पर है और ऐसा ही होना जरूरी है. कनेरिया ने कहा कि आपको एक मजबूत और कड़े फैसले लेने वाले कोच की जरूरत होती है और गंभीर बिल्कुल वैसे हैं. कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान को भी ऐसे ही कोच की जरूरत है जो खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बाहर करने से ना चूके. जो बड़े फैसले लेने का दम रखता हो.
पाकिस्तान क्रिकेट की हालत बुरी है
दानिश कनेरिया ये सब बयान इसलिए दे रहे हैं क्योंकि पिछले एक साल में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की परफॉर्मेंस काफी ज्यादा गिरी है. ये टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज तो हारी ही साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में भी ये टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई. बड़ी बात ये है कि पाकिस्तान ने अमेरिका से भी मैच गंवा दिया. इसके बाद अब अपने घर पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज भी गंवा दी. दो मैचों की टेस्ट सीरीज ये टीम 0-2 से हार गई. मतलब पाकिस्तान का अपने ही घर पर क्लीन स्वीप हो गया. अब ये टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से भी बाहर हो चुकी है. ऐसे में सवालिया निशान तो खड़े होंगे ही.
बांग्लादेश से हार के बाद अब ऐसी खबर आ रही है कि शान मसूद को टेस्ट कप्तानी, बाबर आजम को टी20 कप्तानी से हटाया जा सकता है. उनकी जगह मोहम्मद रिजवान तीनों फॉर्मेट के कप्तान बन सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *