वो फिल्म, जिसे सलमान खान-संजय दत्त ने ठुकरा दिया और चमक गई थी जॉन अब्राहम की किस्मत

जॉन अब्राहम पिछले दो दशकों से बॉलीवुड का हिस्सा हैं. उन्होंने साल 2003 में ‘जिस्म’ से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. उसके बाद उनकी बैक टू बैक 4 फिल्में फ्लॉप हुईं. फिर, एक ऐसी पिक्चर आई, जिसके जरिए वो छा गए. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी और सुपरहिट रही थी. यूं तो उस फिल्म में जॉन निगेटिव रोल में थे, लेकिन उस किरदार के जरिए ही उन्होंने जबरदस्त कमाल दिखाया था. हालांकि, वो उस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद थे ही नहीं.
हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं वो है ‘धूम’. यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी ये फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी. इस पिक्चर में अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा भी था. अभिषेक और उदय ने फिल्म में पुलिस वाले का रोल प्ले किया था और जॉन चोर के किरदार में थे. संजय गढ़वी ने उस फिल्म को डायरेक्ट किया था. हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो जब फिल्म की कास्टिंग हो रही थी तो सबसे पहले वो फिल्म सलमान खान को ऑफर हुई थी.
संजय दत्त को भी मिला था ऑफर
बताया जाता है कि सलमान ने वो फिल्म रिजेक्ट कर दी थी. हालांकि, उन्होंने ये ऑफर क्यों ठुकराया था, उसकी वजह क्लियर नहीं है. सलमान के बाद वो फिल्म संजय दत्त को मिली, लेकिन उन्होंने भी उस फिल्म को करने से मना कर दिया था. उसके बाद वो फिल्म जॉन अब्राहम के पास पहुंची. वो राजी हो गए और ‘धूम’ उनके लिए गेम चेंजर साबित हुई.
बॉक्स ऑफिस इंडिया की मानें तो 11 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने भारत में 31 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. वहीं वर्ल्डवाइड 50 करोड़ की ग्रॉस कमाई हुई थी. 2006 में ‘धूम’ का दूसरा पार्ट भी आया था, जिसमें जॉन की जगह ऋतिक रोशन नजर आए थे. 2013 में ‘धूम 3’ आई थी और उसमें आमिर खान थे. पहले पार्ट की तरह ये दोनों पार्ट भी बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *