वो 5 बातें, जो बताती हैं ‘जवान’ का भी रिकॉर्ड तोड़ देगी शाहरुख खान की ‘किंग’!

शाहरुख खान की अगली फिल्म ‘किंग’ होने वाली है. पहले इसमें शाहरुख खान का कैमियो होने की बात कही जा रही थी. इसे सुहाना खान की पिक्चर बताया जा रहा था. फिर खबर आई कि शाहरुख को स्क्रिप्ट इतनी पसंद आई कि उन्होंने इसे अपनी नेक्स्ट फिल्म बनाने का फैसला किया.
आइए इसके कुछ उन पहलुओं पर बात करते हैं, जो इसे शाहरुख की सबसे बड़ी फिल्म ‘जवान’ से भी बड़ी बना सकती हैं.
1. शाहरुख खान ने ‘डॉन’ फ्रेंचाइज छोड़ दी. उनकी जगह अब रणवीर सिंह डॉन बनेंगे. SRK फैन्स इससे निराश थे. अब ऐसी खबर आ रही है कि King में शाहरुख एक बार फिर डॉन बनने वाले हैं. उन्हें डॉन के रोल में खूब सफलता मिली है. उनका स्वैग पसंद किया गया. अब यही स्वैग वो ‘किंग’ में लेकर आएंगे, जिसकी पब्लिक फैन है. फिल्म में फुल ऑन फैन सर्विस होने की संभावना है. यानी शाहरुख फैन्स एक बार फिर से थिएटर्स में बलवा काट देंगे.
2. शाहरुख का ‘जवान’ और ‘पठान’ में एक्शन अवतार खूब पसंद किया गया. इसी के दम पर शाहरुख का झामफाड़ कमबैक हुआ. ‘किंग’ के भी बहुत बड़ी एक्शन फिल्म होने का दावा किया जा रहा है. इसके लिए शाहरुख और सुहाना की कड़ी ट्रेनिंग भी चल रही है. एक्शन के लिए ‘पठान’ के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद अलग से मदद कर रहे हैं. सभी एक्शन सीन सिद्धार्थ की देखरेख में डिजाइन किए जा रहे हैं. माने फिल्म में खूब मारधाड़ होने वाली है. और ऑडियंस इस वाले शाहरुख को सिर-आंखों पर बिठाती है.
3. अभिषेक बच्चन फिल्म से जुड़ चुके हैं. वो फिल्म में विलेन बनेंगे. माने अभिषेक बच्चन और शाहरुख खान फिल्म में आमने-सामने होंगे. अभिषेक के लिए कुछ ऐसा प्लान किया जा रहा है, जो स्क्रीन पर उन्होंने अब तक नहीं किया. इससे पहले ‘रावण’ जैसी फिल्म में हम उन्हें नेगेटिव कैरेक्टर में देख चुके हैं. और पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग का नमूना पेश किया है. इसलिए इस फिल्म में उनसे उम्मीदें बढ़ जाती हैं. वो एक मजबूत विलेन बनकर निकलेंगे. शाहरुख से उन्हें भिड़ते हुए देखना दिलचस्प होगा. शायद लोग उन्हें शाहरुख के सामने देखना पसंद भी करेंगे.
4. ‘किंग’ को सुजॉय घोष डायरेक्ट कर रहे हैं. कंटेन्ट के मामले में उनका ट्रैक रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने ‘कहानी’, ‘बदला’ और ‘जाने जां’ जैसी फिल्में बनाई हैं. ऐसे में किंग एक मास के साथ क्लास फिल्म भी हो सकती है. बस सुजॉय शाहरुख के स्टारडम को संभाल ले जाएं. क्योंकि हम ने हिरानी जैसे डायरेक्टर को ‘डंकी’ में कंटेन्ट से कंप्रोमाइज करते देखा है. पर शायद सुजॉय कुछ कमाल करें, और ‘किंग’ भी कमाल हो.
5. शाहरुख का कमबैक हो चुका है. अब वो दिन गए, जब उन्हें एक अदद हिट की तलाश थी. 2023 में शाहरुख खान ने जो जलवा बिखेरा है, उसका फायदा उन्हें उनकी आने वाली फिल्म में भी मिलेगा. जनता का उन पर भरोसा मजबूत हुआ है. और पिछले एक साल में उनके फैन बेस में विस्तार हुआ है. साथ ही पहली बार उनकी बेटी बड़ी स्क्रीन पर डेब्यू करने वाली हैं. इससे पहले आई सुहाना की फिल्म ‘आर्चीज’ OTT पर रिलीज हुई थी. इस जोड़ी के लिए भी फिल्म का बढ़िया बज बनेगा.
इसलिए ‘किंग’ को तगड़ी हिट होने से कोई रोक सकता नहीं है. ऐसा पहले-पहल देखने से लगता है, लेकिन होने को तो कुछ भी हो सकता है. लेकिन जब 2025 में फिल्म रिलीज होगी, तब असली मामला पता चलेगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *