शरद पवार महाराष्ट्र को अच्छी तरह से समझते हैं… मराठा आरक्षण मामले पर बोले संजय निरुपम

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई. राज्य का सियासी पारा हाई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पुणे से विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंका. उन्होंने एनसीपी (शरद पवार), कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव गुट) पर जमकर निशाना साधा था. साथ ही कहा था कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में जब बीजेपी सत्ता में थी तो मराठों को आरक्षण दिया था. मगर, जब शरद पवार की सरकार सत्ता में आती है, मराठा आरक्षण खत्म हो जाता है. इस आरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए महायुति सरकार को सत्ता में आना चाहिए.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान के बाद अब शिवसेना नेता संजय निरुपम का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि ये सच है की अगली सरकार महायुति की ही बनेगी. मगर, मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका जवाब मैं नहीं दे सकता हूं. तीनों दलों के नेता मिलकर तय करेंगे. मैं इतना कह सकता हूं कि अगला चुनाव एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.
पवार, ठाकरे और कांग्रेस मिलकर आरक्षण पर सुझाव दें
निरुपम ने कहा है कि मराठा समाज को आरक्षण देने के पक्ष में हमारी सरकार है लेकिन इस दौरान ओबीसी आरक्षण को भी चोट नहीं पहुंचनी चाहिए. शरद पवार महाराष्ट्र को अच्छी तरह से समझते हैं. पवार, ठाकरे और कांग्रेस मिलकर आरक्षण पर सुझाव दें. सरकार उस सुझाव को लागू करने का प्रयास करेगी.
ये भी पढ़ें- पवार-उद्धव-राहुल पर तीखा हमला, महाराष्ट्र में फुल फॉर्म में दिखे अमित शाह, जानिए 10 बड़ी बातें

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *