शादी के बाद इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के साथ हुआ बुरा, हाथ से गया कॉन्ट्रैक्ट, PCB ने 74 ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में डाला नाम

पाकिस्तान क्रिकेट में कब क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है. अनिश्चताओं का खेल क्रिकेट है पर उसका एक बेहतरीन उदाहरण पाकिस्तान भी है. खैर, जिस खिलाड़ी की हम बात करने जा रहे हैं, उसके साथ तो खैर और बुरा हुआ है. शादी के बाद उसका सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खत्म कर दिया. मतलब, नए करार में उसे जगह नहीं दी. हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर कायनात इम्तियाज की, जो अपनी गेंदबाजी के लिए जानी जाती है.
शादी के वक्त था C ग्रेड कैटेगरी का कॉन्ट्रैक्ट
कायनात इम्तियाज की शादी मार्च 2022 में हुई थी. जिस वक्त उनकी शादी हुई थी, उनके हाथ में PCB का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट था. PCB ने उन्हें सी ग्रेड कैटेगरी में जगह दे रखी थी. लेकिन, अगले ही साल यानी साल 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने महिला खिलाड़ियों का जो नया कॉन्ट्रेक्ट बनाया, उसमें कायनात इम्तियाज को शामिल नहीं किया. नया करार 2023 से 2025 तक के लिए हैं.
नए कॉन्ट्रेक्ट से बाहर, 74 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में जगह
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कायनात इम्तियाज को डिमोट करते हुए उन्हें कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया. हालांकि, इसके बाद PCB ने एक और फैसला लिया. उसने कायनात इम्तियाज को 74 खिलाड़ियों की उस लिस्ट में डाल दिया, जिन्हें महिला डॉमेस्टिक का कॉन्ट्रेट दिया गया. साल 2023 में ये PCB की ओर से शुरू की गई एक नई पहल थी, जिसमें कायनात के अलावा जावेरिया खान, अनम अमीन और गुल फिरोजा जैसे इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुकीं खिलाड़ियों के नाम थे.
पाकिस्तान के लिए कायनात का प्रदर्शन
पाकिस्तान के लिए कायनात इम्तियाज ने अपना आखिरी मैच साल 2023 में खेला. मतलब सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होते ही उनका पाकिस्तान के लिए खेलना भी बंद हो गया. 32 साल की हो चुकीं कायनात ने 19 वनडे और 21 T20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान का प्रतिनिधत्व किया है. वनडे में 10 विकेट लेने के अलावा उन्होंने 134 रन बनाए हैं. वहीं T20I में 8 विकेट लेने के अलावा उनके बल्ले से 137 रन निकले हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *