शाहरुख खान ने खरीदे अपनी मां की फेवरेट फिल्म के राइट्स, बोले- एक अधूरे सपने की तरह

दिल्ली का लड़का शाहरुख खान, जो आज बॉलीवुड का बादशाह बन गया है. देश से लेकर विदेशों तक उनके लाखों फैन्स हैं. उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई और अपने करियर को इतनी ऊंचाई पर पहुंचाया. जहां तक पहुंचने का कई लोग सिर्फ सपना देखकर ही रह जाते हैं. उन्हें कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है और अब उन्हें स्विट्जरलैंड में सम्मानित किया गया. जहां उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी मां की फेवरेट फिल्म के राइट्स खरीद लिए हैं.
शाहरुख खान ने बताया कि दिलीप कुमार की फिल्म ‘देवदास’ उन्होंने अपने माता-पिता के साथ देखी थी. उन्होंने कभी ये नहीं सोचा कि आगे चलकर उन्हें उसी मशहूर कैरेक्टर को निभाने का मौका मिलेगा. उन्होंने बताया कि उनकी प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने संजय लीला भंसाली की साल 2002 की ‘देवदास’ के राइट्स खरीद लिए हैं. इस फिल्म में उनके साथऐश्वर्या राय बच्चन, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ भी थे. फिल्म फेस्टिवल में ‘देवदास’ की स्क्रीनिंग भी की गई.
फिल्म को बनाने में आई दिक्कतें
शाहरुख खान ने ये भी बताया कि इस फिल्म को बनाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. पैसों की दिक्कत से लेकर प्रोड्यूसर का फिल्म को छोड़कर चले जाना. चीजें बहुत मुश्किल थीं. उन्होंने कहा, “ये भारत में बनने वाली सबसे महंगी फिल्म थी इसलिए इसे कई परेशानियों से गुजरना पड़ा. पैसों की दिक्कत और प्रोड्यूसर का गायब हो जाना, इन सब वजहों से हमें फिल्म कुछ ही दिनों में पूरी करनी थी. इसमें ओवरटाइम लगा, बजट से ज्यादा का समय लगा, लेकिन फिल्म करने में मुझे बहुत मजा आया क्योंकि मुझे लगा कि ये एक तरह से मेरी मां को श्रद्धांजलि है, जिन्हें ये फिल्म बहुत पसंद आई थी.”
“एक अधूरे सपने को”
शाहरुख खान ने आगे कहा, “मुंबई में कई एक्टर्स ने मुझसे फिल्म न करने के लिए कहा था कि ये आपके जोन की नहीं है. आप ज्यादा पॉप कल्चर हैं. लेकिन मैं असल में इसे करना चाहता था क्योंकि ये एक तरह से एक अधूरे सपने को पूरा करने की तरह और मेरी मां के प्यार के लिए था. हमने इसे दिलीप कुमार को भी दिखाया और उन्होंने इसकी तारीफ की थी. मैं इस फिल्म का पूरा क्रेडिट डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को देता हूं.”
‘किंग’ की तैयारी
पिछले साल शाहरुख की तीन फिल्में रिलीज हुईं ‘डंकी’, ‘जवान’ और ‘पठान’ और तीनों ही फिल्मों को दर्शकों का बढ़िया रिस्पॉन्स मिला और फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं.अब वो जल्द ही अभिषेक बच्चन के साथ ‘किंग’ में दिखाई देंगे. इसमें उनकी बेटी सुहाना खान भी नजर आएंगी. इसे सुजॉय घोष डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म के लिए शाहरुख ने कहा था कि वो एक्शन सीन करने के लिए प्रैक्टिस शुरू करेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *