शाहीन अफरीदी को PCB ने दिखाया बाहर का रास्ता, बाबर आजम पर भी लटकी तलवार!

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाना है. इसकी 30 अगस्त से होगी, जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. बोर्ड दूसरे टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है. इस लिस्ट में टीम के मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम गायब है. बोर्ड ने उन्हें सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले में बैठाने का फैसला किया है. उनकी जगह लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर मीर हमजा और स्पिनर अबरार अहमद को मिली है. इनमें से ही कोई एक खिलाड़ी दूसरे मैच में खेलेगा.
क्यों बाहर हुए शाहीन?
बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए नहीं चुने जाने को लेकर कोई कारण नहीं बताया है. हालांकि, उन्हें नहीं खिलाने के पीछे कई कारण हो सकते हैं. सबसे पहला कारण तो उनका प्रदर्शन है. पाकिस्तान की टीम पहले टेस्ट में अपने तेज गेंदबाजों के भरोसे उतरी थी. कप्तान शान मसूद ने ग्रीन टॉप विकेट बनवाकर 4 तेज गेंदबाज उतार दिए थे. हालांकि, पिच ने फास्ट बॉलर्स को मदद नहीं की.
शाहीन अफरीदी से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उन्होंने काफी निराश किया था. उनकी बॉलिंग में धार नजर नहीं आई. शाहीन को कोई स्विंग नहीं मिल रहा था. साथ ही उनकी पेस भी काफी कम नजर आई. शाहीन नए गेंद को लहराने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वो ये काम भी नहीं कर पाए. उन्होंने इस मैच में 32 ओवर फेंके थे और केवल 2 विकेट ले सके.
शाहीन का एक क्लिप बहुत वायरल हुआ था, जिसमें वो कप्तान शान मसूद के हाथ झटकते हुए नजर आ रहे थे. इसी मुकाबले के दौरान वो अपने पहले बच्चे के पिता भी बने थे. मैच खत्म होने के बाद वो अपने परिवार से मिलने के लिए निकल गए थे. बाद में उनके कुछ वीडियो भी सामने आए, जिसमें वो बच्चे खिलाते हुए दिखे. हो सकता है इस वजह से उन्होंने दूसरे मुकाबले से छुट्टी ले ली है. हालांकि, इनमें किसी भी कारण को पीसीबी ने अपनी तरफ से पुख्ता नहीं किया है.
बाबर पर लटकी तलवार?
शाहीन के बाहर होने के बाद बाबर आजम को भी टीम से बाहर निकाले जाने को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं. वो टेस्ट पिछली 14 पारियों में एक भी शतक या अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. इस दौरान वो केवल 161 रन बना सके. बता दें पहले मैच में बाबर केवल 22 रन बना सके थे. पहली पारी में उन्होंने 0 और दूसरे पारी में 22 रन बनाए थे.
बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया था. अब पाकिस्तान को सीरीज में 1-1 से बराबरी के लिए दूसरा मैच जीतना जरूरी है. इसके लिए उसे अपने स्क्वॉड को सोच समझकर खिलाना होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *