शीशमहल में बहुत से राज हैं… CM आवास पर PWD के एक्शन के बाद बोली BJP

दिल्ली सीएम आवास पर लोक निर्माण विभाग ने अपना ताला लगा दिया है. इसका दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि 6-फ्लैग स्टाफ रोड बंगले के बारे में सब जानते हैं कि अरविंद केजरीवाल ने इसे अवैध रूप से बनवाया था. न इसका कोई नक्शा स्वीकृत है और न इसका कोई कंप्लीशन सर्टिफिकेट. ऐसे में लोक निर्माण विभाग को यह तय करने का अधिकार है कि यह बंगला आगे आवंटित हो या नहीं. उन्होंने कहा कि शीशमहल में बहुत से राज हैं, जिनकी जांच जरूरी है.
उन्होंने कहा कि आतिशी मार्लेना के पास मंत्री के रूप में पहले से आवंटित 17-एबी मथुरा रोड वाला बंगला है. इसी बंगले से तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने 1998 से 2004 तक सरकार चलाई थी. फिर आतिशी क्यों नहीं चला सकती हैं. आज आतिशी बंगले के लिए इतना बौखला रही हैं. मगर, सच तो ये है कि उन्हे मंत्री के रूप में जो 17-एबी मथुरा रोड का बंगला आवंटित था, उसमें आज तक नहीं रही हैं.
ये बताता है कि शीशमहल में बहुत से राज हैं
वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि शीशमहल महल बंगले की चाबी सौंपने और वापस लेने का खेल आम आदमी पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री के विशेष सचिव प्रशांत रंजन झा के साथ खेला है. ये बताता है कि शीशमहल में बहुत से राज हैं, जिनकी जांच जरूरी है. विजिलेंस विभाग ने भी प्रशांत रंजन झा सहित तीन अधिकारियों को नोटिस देकर जवाब मांगा है, जो इस मामले को और संवेदनशील बनाता है.
इस बंगले की वीडियोग्राफी करवाकर रिपोर्ट दिल्ली की जनता के सामने रखी जानी चाहिए. बीजेपी लगातार इसकी जांच और सीलिंग की मांग कर रही थी. अब इस बंगले की हर बात को जनता के बीच रखा जाना चाहिए. ये बंगला दिल्ली की जनता के पैसे से बना है. ऐसे में जनता को यह जानने का अधिकार है कि केजरीवाल से लेकर संजय सिंह तक इस शीशमहल बंगले को आतिशी मार्लेना को आवंटित कराने के लिए क्यों बौखला रहे हैं?
आतिशी ने कब्जा करने की कोशिश क्यों की?
आखिर क्यों आतिशी ने बिना आवंटन के ही 7 अक्टूबर को अपना सामान वहां रखकर कब्जा करने की कोशिश की? उनके नाम पर जो बंगला आवंटित है, उसे उन्होंने मनीष सिसोदिया के परिवार को उपयोग के लिए दिया था. खुद कालका जी आवास में रहती हैं. सिसोदिया अवैध तरीके से एक सांसद के बंगले में रहने चले गए हैं. बेहतर होगा कि आतिशी मार्लेना खुद को आवंटित 17-मथुरा रोड वाले खाली बंगले में शिफ्ट कर लें.
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 6-फ्लैग स्टाफ रोड स्थित शीशमहल बंगले की जांच चल रही है. इससे कई मामले जुड़े हुए हैं. जैसे कि अवैध निर्माण मामला, पेड़ कटाई मामला, स्वाति मालीवाल से मारपीट का मामला और पूर्व में मुख्य सचिव से मारपीट का मामला.
अरविंद केजरीवाल ने खुद 5 अक्टूबर को लोक निर्माण विभाग को सूचना दी थी कि बंगला खाली करने की प्रक्रिया सेक्शन ऑफिसर विजय कुमार पूरी करेंगे. अब सवाल उठता है कि चाबी अधिकारियों मुकेश कुमार और प्रवेश रंजन झा तक कैसे पहुंची. बंगले के मुख्य गेट पर ताला क्यों नहीं लगाया गया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *