शुभमन गिल-पृथ्वी शॉ के साथ खेला, अब ऋषभ पंत की टीम पर चौके-छक्के बरसाकर इस खिलाड़ी ने मारा मैदान

दिल्ली में इन दिनों खेले जा रहे टी20 टूर्नामेंट में मजेदार और रोमांचक क्रिकेट देखने को मिल रहा है. दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन की इस टी20 लीग, डीपीएल में जहां ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, यश ढुल, आयुष बडोनी जैसे इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल के मशहूर नाम खेल रहे हैं तो वहीं दिल्ली के कई डॉमेस्टिक और लोकल क्रिकेटर भी अपना जलवा दिखा रहे हैं. ऐसे ही एक खिलाड़ी का कहर देखने को मिला मंगलवार 20 अगस्त को, जब उसने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से ऋषभ पंत की टीम को धूल चटा दी. हालांकि, पंत इस मैच में नहीं खेल रहे थे. ईस्ट दिल्ली राइडर्स के लिए खेलते हुए ऑलराउंडर मयंक रावत ने अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी.
मंगलवार के डबल हेडर के पहले मैच में पुरानी दिल्ली ने पहले बैटिंग की. बारिश के कारण ये मैच 18-18 ओवर का कर दिया गया था और पुरानी दिल्ली की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. टीम के लिए पहले मैच में कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत इस मैच का हिस्सा नहीं थे. वो सिर्फ पहले मैच के लिए ही टीम से जुड़े थे लेकिन तब भी टीम को हार मिली थी. उनके जाने के बाद भी किस्मत नहीं बदली. पहले बैटिंग करते हुए पुरानी दिल्ली ने 8 विकेट खोकर 142 रन बनाए. उसके लिए आठवें नंबर के मयंक गुसाईं ने 35 और नौवें नंबर के युग गुप्ता ने 34 रनों की पारी खेली तब जाकर ये स्कोर बना.
पहले बॉलिंग, फिर बैटिंग का जलवा
ईस्ट दिल्ली की ओर से तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह सबसे सफल रहे. आईपीएल में एमएस धोनी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले सिमरजीत ने 4 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं मयंक रावत और हर्ष त्यागी ने 2-2 विकेट हासिल किए. बॉलिंग में कमाल के बाद मयंक को बैटिंग में अपना जलवा दिखाने का मौका मिला, वो भी ऐसी हालत में जब टीम ने सिर्फ 47 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे.ऐसे में छठे नंबर पर आए मयंक ने अपने बल्ले से तहलका मचा दिया. मयंक ने सिर्फ 27 गेंदों में तूफानी 55 रन कूट दिए और नॉट आउट रहते हुए टीम को 16 ओवर में ही जीत दिला दी. मयंक ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए.
शुभमन-पृथ्वी शॉ के साथ अंडर-19 टीम का हिस्सा
बात मयंक रावत की करें तो वो दिल्ली क्रिकेट में अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए मशहूर हैं. उन्होंने एक वनडे मैच में सिर्फ 139 गेंदों में ही नॉट आउट 408 रन जड़कर तहलका मचा दिया था. इतना ही नहीं, वो भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेल चुके हैं. यहां तक कि वो 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा भी थे, जहां वो शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, अर्शदीप सिंह और अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ियों के साथ टीम में थे. भारत ने वो वर्ल्ड कप जीता था लेकिन मयंक को पूरे टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *