शुभमन गिल से जलते थे शिखर धवन, खुद किया खुलासा, वजह हैरान कर देगी

भारतीय टीम के दिग्गज ओपनर शिखर धवन ने 2010 में टीम इंडिया में कदम रखा था. 12 साल तक टीम की ओपनिंग का कमान संभालने के बाद उन्होंने 24 अगस्त को इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. रिटायरमेंट के बाद धवन ने खुद एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. दिग्गज ओपनर ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें भारत के मौजूदा उपकप्तान शुभमन गिल से काफी जलन होती थी. उनके इस खुलासे ने सभी को हैरान कर दिया है. धवन ने इसके पीछे एक बड़ी वजह भी बताई.
शुभमन से क्यों जलते थे धवन?
शिखर धवन का भारतीय टीम में दबदबा था. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को कई अहम मैच जिताए. खासतौर से आईसीसी टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन उम्दा होती थी. हालांकि, 2019 में शुभमन गिल के आने के बाद उनकी अहमियत धीरे-धीरे कम होने लगी. गिल ने पहले वनडे टीम में एंट्री मारी, फिर 2020 में टेस्ट टीम के भी रेगुलर सदस्य हो गए. इस दौरान उन्होंने कई शतक जड़े थे. गिल का विराट उत्तराधिकारी बताया जाने लगा था.

View this post on Instagram

A post shared by Daily Dose Cricket (@dailydosecricket)

दूसरी ओर धवन धीरे-धीरे टीम से बाहर रहने लगे. उनके शतक भी नहीं लग रहे थे. उन्होंने संन्यास के बाद खुद माना कि गिल से उन्हें जलन होती थी, क्योंकि उन्होंने पहले ही 2 फॉर्मेट में जगह बना ली थी और खूब शतक लगा रहे थे. जबकि वो एक फॉर्मेट में खेल रहे थे और अर्धशतक पर ही अटक जाते थे. हालांकि, बाद में टीम इंडिया के ‘गब्बर’ ने गिल के प्रदर्शन को स्वीकार करते हुए खुद उन्हें मौके दिए जाने की वकालत की थी. धवन के इस इमानदारी भर जवाब को सुनकर फैंस भी गदगद हो गए.
लेजेंड्स लीग में खेलेंगे धवन
शिखर धवन ने भले ही संन्यास ले लिया है, लेकिन उनके फैंस को निराश होने की जरूरत नहीं है. वो अभी भी क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे. सितंबर में लेजेंड्स लीग क्रिकेट के तीसरे सीजन का आयोजन 20 सितंबर से किया जाएगा, जिसमें 6 टीमें हिस्सा लेंगी. धवन ने रिटायर्ड क्रिकेटर्स की इस लीग में गुजरात की टीम का हाथ थामा है. इस लीग में वो क्रिस गेल के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *