श्रीलंका दौरे से पहले जानें, हार्दिक पंड्या के मुकाबले कैसा है सूर्यकुमार यादव की कप्तानी का रिकॉर्ड?

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान की उलटी गिनती शुरू है. इसी बीच खबर है कि सूर्यकुमार यादव भारत की T20 टीम के उप-कप्तान नहीं रहेंगे. उन्हें हार्दिक पंड्या की जगह कप्तान बनाया जा सकता है. माना जा रहा है श्रीलंका दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को T20 का कप्तान बनाए जाने के पीछे गौतम गंभीर की सोच है. अब इन खबरों में कितना दम है, इसका पता तो टीम इंडिया के ऐलान के बाद ही पता चल सकेगा. लेकिन, इन सबके बीच ये जान लेना जरूरी है कि सूर्यकुमार यादव की कप्तानी का रिकॉर्ड हार्दिक पंड्या के मुकाबले कैसा रहा है?
हार्दिक पंड्या VS सूर्यकुमार यादव… कप्तानी का रिकॉर्ड
टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड कैसा है? आंकड़ेबाजी में देखेंगे तो टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव बेहतर नजर आते हैं. हार्दिक पंड्या ने जहां अभी तक 16 T20 इंटरनेशनल में कप्तानी की है, जिसमें 10 जीते और 5 हारे हैं. वहीं 1 मुकाबला टाई रहा है. बात अगर सूर्यकुमार यादव की करें तो उन्होंने 7 T20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, जिसमें 5 जीते और 2 हारे हैं. साफ है कि पर्सेन्टेज के हिसाब से सूर्यकुमार का पलड़ा भारी दिखता है.
27 जुलाई से भारत का श्रीलंका दौरा
भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू हो रहा है. इस दौरे पर टीम इंडिया पहले T20 सीरीज खेलेगी, जो कि 27 जुलाई से शुरू होकर 30 जुलाई को खत्म होगी. भारत को श्रीलंका में 3 मैंचों की T20 सीरीज खेलनी है.
वनडे सीरीज का कौन होगा कप्तान?
T20 सीरीज के खत्म होने के बाद 2 अगस्त से वनडे सीरीज शुरू होगी. कप्तानी को लेकर सस्पेंस वहां भी बरकरार है. वनडे टीम का कप्तान कौन होगा इसे लेकर केएल राहुल, शुभमन गिल जैसे कई नाम चल रहे हैं, जिस पर फाइनल मुहर श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद ही लग सकती है.
हार्दिक पंड्या के वनडे सीरीज में नहीं खेलने की खबर है. उन्होंने इस बारे में BCCI को जानकारी दे दी है. पंड्या ने वनडे से बाहर रहने की वजह निजी बताई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *