श्रीलंका में अचानक बदला टीम इंडिया का कप्तान, इस स्टार को मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय की दोनों क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर हैं. पुरुष टीम से 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज होगी. वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप में खेल रही है. वह अपने ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच नेपाल के खिलाफ खेल रही है. इस मुकाबले में भारतीय टीम एक बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है.
श्रीलंका में अचानक बदला गया कप्तान
नेपाल के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया की कमान स्मृति मंधाना संभाल रही हैं. वहीं, हरमनप्रीत कौर इस मैच का हिस्सा नहीं हैं, जिसके चलते ये फैसला लिया गया है. दरअसल, टूर्नामेंट के बडे़ मैचों से पहले हरमनप्रीत कौर को आराम दिया गया है. हरमनप्रीत ग्रुप स्टेज के शुरुआती दोनों मैचों में खेलती हुई नजर आईं थीं. उनके अलावा पूजा वस्त्रकार भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें भी आराम दिया गया है.
टीम इंडिया का सेमीफाइनल लगभग पक्का
टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 2 मैच खेले हैं और दोनों मुकाबले खेले हैं. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था. इसके बाद भारतीय टीम ने यूएई की टीम को हराया. टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में फिलहाल पहले नंबर पर है और वह ये मुकाबला जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. भारत की जीत से पाकिस्तान को भी फायदा होगा. दरअसल, पाकिस्तान की टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. मैच हारने पर नेपाल की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.
दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना (कप्तान), दयालन हेमलता, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, एस सजना, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका ठाकुर सिंह, अरुंधति रेड्डी.
नेपाल की प्लेइंग इलेवन: समझौता खड़का, सीता राणा मगर, कबिता कुंवर, इंदु बर्मा (कप्तान), डॉली भट्टा, रूबीना छेत्री, पूजा महतो, कबिता जोशी, काजल श्रेष्ठ (विकेटकीपर), सबनम राय, बिंदू रावल.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *