संसद में दिखाई अपनी ताकत, अब जम्मू-कश्मीर में भी आगे बढ़ेंगे…घाटी में भाजपा पर जमकर बरसे खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इन दिनों घाटी के विधानसभा चुनाव को लेकर कश्मीर में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने बुधवार को अनंतनाग में एक सार्वजनिक रैली की. यहां उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा भाजपा भाषण तो बहुत देती है, लेकिन उसकी करनी और कथनी में बहुत अंतर है. भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, कांग्रेस और एनसी का गठबंधन कमजोर नहीं होगा. हमने संसद में अपनी ताकत दिखाई है और उसी ताकत के साथ आगे बढ़ेंगे.
अनंतनाग में खरगे ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ये पार्टी सिर्फ जुमले बोलती है. इससे पहले भी भाजपा ने 2 करोड़ नौकरी देने के लिए कहा था, लेकिन सच्चाई सबको पता है. 10 साल में ये लोग 1 लाख भर्तियां नहीं दे सके तो 5 लाख कहां से देंगे. अनंतनाग में भाजपा के विकास पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में 10 साल पहले एक मार्केट बनने वाला था, जिसका उद्घाटन भी हो गया था. लेकिन, मोदी सरकार में ये वैसे ही पड़ा है. इसको कोई देखने वाला नहीं है. ये लोग सिर्फ भाषण देते हैं, कोई काम नहीं करते.
पीएम मोदी पर साधा निशाना
हाल ही में घाटी पर हुए हमले को लेकर उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में आज हर जगह हमले हो रहे हैं, फिर भी मोदी जी झूठ बोलने में शर्माते नहीं हैं. क्योंकि वे ‘झूठों के सरदार’ हैं. लेकिन, हम सच बोलने वाले लोग हैं. हमने सच बोलकर देश को दशकों तक आगे बढ़ाया है.’
इसके साथ ही खरगे ने प्रधानमंत्री के 15 लाख, साल में 2 करोड़ की नौकरी और विदेश से काला धन वापस लाने वाले बयान पर भी जमकर बोला. उन्होंने ये सारे वादे पीएम ने किए थे, लेकिन किया कुछ भी नहीं. ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए, जो झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करते हैं.
एनसी-कांग्रेस का गठबंधन से बौखला गई बीजेपी- खरगे
इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के गठबंधन को लेकर कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का गठबंधन देख BJP बौखला गई है, इसलिए वह जम्मू-कश्मीर की लिस्ट बार-बार बदल रही है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि BJP के लोग INDIA गठबंधन की एकता को देखकर डर गए हैं. राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाली. इस यात्रा में INDIA गठबंधन की पार्टियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.
धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही भाजपा- खरगे
अनंतनाग पर उन्होंने कहा कि ये एक ऐतिहासिक महत्त्व रखने वाली जगह है. यहां मौजूद अमरनाथ जी की गुफा के दर्शन के लिए हजारों लोग आते हैं, क्योंकि यह धार्मिक एकता का स्थल है. BJP यहां के लोगों को धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश कर रही है, लेकिन वो कभी कामयाब नहीं होंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *