सऊदी के क्राउन प्रिंस तो ‘शातिर” निकले, पिता के फर्जी साइन से किया जंग का ऐलान!

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर एक बड़ा आरोप लगा है. पूर्व सऊदी इंटेलिजेंस अधिकारी साद अल-जबरी ने दावा किया है कि मोहम्मद बिन सलमान ने अपने पिता, राजा सलमान का फर्जी सिग्नेचर करके यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ जंग का ऐलान किया था. ये खुलासा बीबीसी की एक रिपोर्ट में किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक जब मोहम्मद बिन सलमान केवल 29 साल के थे, तब उन्होंने अपने पिता की खराब सेहत का फायदा उठाकर ये कदम उठाया था.
उस समय मोहम्मद बिन सलमान सऊदी अरब के रक्षा मंत्री थे. रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने केवल सऊदी अरब के हवाई हमलों का समर्थन किया था, लेकिन मोहम्मद बिन सलमान ने अपने पिता के फर्जी सिग्नेचर से जमीनी हमले को आगे बढ़ाया. ये सब उन्होंने अपने सत्ता पर अधिकार को लाने के लिए किया था.
साद अल-जबरी का आरोप
साद अल-जबरी, जो अब कनाडा में रह रहे हैं, उन्होंने कहा है कि क्राउन प्रिंस उनकी हत्या करवाना चाहते हैं. उनके और सऊदी सरकार के बीच विवाद चल रहा है, जिसमें सऊदी अरब ने उनके दो बच्चों को जेल में डाल रखा है. अल-जबरी का आरोप है कि मोहम्मद बिन सलमान ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए ये सब किया है.
ये भी पढ़ें – पाकिस्तान की संसद में तैनात होंगी बिल्लियां, सरकार खर्च करेगी इतने मिलियन
इस खुलासे से क्या असर होगा?
मोहम्मद बिन सलमान अब सऊदी अरब के शासक हैं और अपने 88 साल के पिता की जगह दुनियाभर के नेताओं से मिलते हैं. ये खुलासा ऐसे समय में हुआ है जब प्रिंस मोहम्मद की स्थिति सऊदी अरब में मजबूत है, लेकिन उनके खिलाफ उठते सवाल और आरोप चिंता का कारण बने हुए हैं.
ये मामला सऊदी अरब की राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ ला सकता है, खासकर जब से ये खुलासा हुआ है कि क्राउन प्रिंस ने अपने पिता का फर्जी साइन करके युद्ध का ऐलान किया था. ये न केवल उनके व्यक्तित्व पर सवाल उठाता है, बल्कि सऊदी अरब की आंतरिक राजनीति में भी उथल-पुथल पैदा कर सकता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *