सतर्क, सचेत और सावधान रहें… अखिलेश यादव ने मतगणना से पहले क्यों कहा ऐसा?

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं से बड़ी अपील की है. उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं से आखिरी चरण की वोटिंग से लेकर नतीजे वाले दिन तक पूरी तरह सजग, सचेत और सावधान रहने के लिए कहा है. पूर्व सीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बीजेपी के किसी भी प्रकार के बहकावे में नहीं आने की भी अपील की है.
यूपी के पूर्व सीएम ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि आप सब कल वोटिंग के दौरान भी और वोटिंग के बाद के दिनों में भी, मतगणना खत्म होने और जीत का सर्टिफिकेट मिलने तक पूरी तरह से सजग, सतर्क, सचेत और सावधान रहिएगा और किसी भी प्रकार के भाजपाइयों के बहकावे में न आइएगा.
‘300 सीटों के आसपास की बढ़त का करेंगे दावा’
अखिलेश यादव ने आगे कहा कि वो यह अपील इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बीजेपी ने एक योजना बनाई है. वोटिंग खत्म होने के बाद बीजेपी के लोग मीडिया के जरिए यह कहलवाना शुरू कर देंगे कि बीजेपी को 300 सीटों के आसपास बढ़त मिली हुई है, जो कि पूरी तरह से झूठ है.
अखिलेश बोले- मनोबल गिरानी चाहेगी बीजेपी
उन्होंने आगे कहा कि हम ये अपील इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बीजेपी के लोग झूठ का सहारा लेकर आप सभी का मनोबल गिराना चाहते हैं ताकि आपका उत्साह कम हो और आप लोग वोटों की गिनती के दिन सावधान और सक्रिय न रहें. इसका फायदा उठाते हुए बीजेपी कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से मतगणना में धांधली कर सके.
मैनपुरी सीट को लेकर लगाया था आरोप
ऐसा पहली बार नहीं है जब अखिलेश यादव कुछ इस तरह की अपील करते हुए नजर आए हैं. इससे पहले 7 मई को उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी कार्यकर्ता राज्य यूपी की मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में बूथ लूटने की कोशिश कर रहे थे और पुलिस विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले रही थी.
आखिरी चरण के लिए वोटिंग 1 जून को
लोकसभा चुनाव के लिए अब तक छह चरणों की वोटिंग खत्म हो चुकी है. आखिरी चरण के लिए शनिवार यानी 1 जून को वोट डाले जाएंगे. आखिरी चरण में कुल 57 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी आने लगेंगे. इसके बाद 4 जून को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *