सनी देओल की ‘बॉर्डर 2’ पर बनने से पहले ही आई एक बड़ी मुसीबत, अब कैसे बनेगी ये फिल्म?

सनी देओल की फिल्म ‘बॉर्डर’ की एक तगड़ी फैन फॉलोइंग है. ऐसे में जब से एक्टर सनी देओल ने इसके सीक्वल ‘बॉर्डर 2’ को अनाउंस किया है, तब से फैन्स की खुशी का ठिकाना नहीं है. हालांकि अब फिल्म ‘बॉर्डर 2’ को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. ‘बॉर्डर’ फिल्म के प्रोड्यूसर भरत शाह ने जेपी दत्ता के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस में कहा गया है कि पहली वाली ‘बॉर्डर’ के पूरे राइट्स उनके पास हैं. अब यदि उस फिल्म के राइट्स भरत के पास हैं, तो इसे इसके सीक्वल को उसी नाम से बनाना और पुरानी फिल्म के नाम पर पैकेज करना मुश्किल होगा.
शाह की तरफ से ये नोटिस कम्पलीट सिनेमा नाम की मैगजीन के 7-14 सितंबर, 2024 वाले एडिशन में जारी किया गया है. वहीं इसे लिटिल एंड कंपनी के पार्टनर एडवोकेट अजय खटलावाला की तरफ से जारी किया गया है. नोटिस में कहा गया है कि दोनों के बीच 21 नवंबर 1994 को एग्रीमेंट हुआ था, जिसमें ये तय किया गया था कि ‘बॉर्डर’ से हुए प्रॉफिट को आधा-आधा शेयर किया जाएगा. भरत शाह का कहना है कि जेपी दत्ता ने उन्हें पहली फिल्म की सफलता के बाद प्रॉफिट का एक रुपए भी नहीं दिया. इसके अलावा उन्हें फिल्म की कमाई के बारे में भी नहीं बताया.
नोटिस में कही गई है ये बात
नोटिस में बताया गया है कि भरत शाह ने इसको लेकर 2012 में कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इस केस को बॉम्बे हाईकोर्ट से सिविल कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है. इसके अलावा उन्होंने 2014 में इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल में भी डायरेक्टर जेपी दत्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज की. भरत का आरोप है कि दोनों के बीच एग्रीमेंट की एक भी शर्तो को दत्ता ने नहीं माना है. भरत ने नोटिस के जरिए उन लोगों को भी चेतावनी दी है, जो इसके सीक्वल का हिस्सा बनेंगे और किसी भी तरह की डील करेंगे. नोटिस में कहा गया है कि जो कोई भी ‘बॉर्डर’ से जुड़ी कोई डील जेपी के साथ करने जा रहे हैं वो अपने रिस्क पर करे क्योंकि उनके खिलाफ मामला ऑलरेडी कोर्ट में है.
‘बॉर्डर 2’ को अनुराग सिंह डायरेक्ट कर रहे हैं और जेपी दत्ता इसके को-प्रोड्यूसर हैं. इस फिल्म में सनी देओल लीड रोल में हैं. वहीं वरुण धवन और दिलजीत दोझांस भी ‘बॉर्डर 2’ में नजर आएंगे. इस फिल्म को ‘बॉर्डर की रिलीज के 29 साल बाद यानी साल 2026 में बड़े पर्दे पर उतारा जाएगा. फिल्म बॉर्डर साल 1997 में आई थी, जिसमें सनी देओल के अलावा अक्षय खन्ना, सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ जैसे कई कलाकार अहम भूमिका में थे. बॉर्डर में सनी देओल ने मेजर कुलदीप सिंह चांदपुरी का रोल निभाया था. ऐसे में एक बार फिर वो ‘बॉर्डर 2’ में उसी रोल में दिखाई देने वाले हैं.
क्या है ‘बॉर्डर’ फिल्म की कहानी ?
‘बॉर्डर’ फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर है. फिल्म में 1971 के भारत-पाक युद्ध के समय लड़े गए लोंगेवाला के युद्ध को विस्तार से दिखाया गया है. राजस्थान के लोंगेवाला पोस्ट पर 120 भारतीय जवान रातभर पाकिस्तान की टैंक रेजिमेंट से जंग लड़ते रहे थे. फिर भारतीय एयरफोर्स ने आकर जंग जिताई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *