सभी के साथ बेहतर संबंध…बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने किया भारत-चीन का जिक्र

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने रविवार को कहा कि वह एक संतुलित विदेश नीति बनाए रखेगी. साथ ही यह भी कहा कि बांग्लादेश भारत और चीन सहित सभी के साथ सुचारू और सकारात्मक संबंध बनाए रखना चाहता है. अंतरिम सरकार के विदेश मामलों के सलाहकार मोहम्मद तौहीद हुसैन ने विदेश मंत्रालय में अपनी पहली प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हमारी नीति अपने राष्ट्रीय हितों की रक्षा करते हुए सभी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की है.
तौहीद हुसैन ने कहा कि यह मानना निरर्थक है कि यह अंतरिम सरकार केवल किसी विशेष दिशा पर ही केंद्रित है. हुसैन पहले भारत में उप उच्चायुक्त के रूप में कार्यरत थे. उन्होंने कहा कि हम भारत और चीन सहित सभी के साथ सुचारू और सकारात्मक संबंध बनाए रखना चाहते हैं.
जब अंतरिम सरकार के भारत के प्रति दृष्टिकोण के बारे में पूछा गया तो तौहीद हुसैन ने कहा कि दोनों देशों के बीच मजबूत और गहरे संबंध है. हुसैन ने कहा कि लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि लोग समझे कि भारत बांग्लादेश का अच्छा दोस्त है. हम चाहते हैं कि हम (ढाका-दिल्ली) संबंध को उस दिशा में आगे बढ़ाएं. उन्होंने कहा कि अंतरिम सरकार चाहेगी कि भारत इस संदर्भ में हमारे साथ सहयोग करे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *