समाजवादी पार्टी के सुल्तानपुर से सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानिए क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है. सांसद रामभुआल निषाद के खिलाफ शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. सांसद पर मामला यह है कि उन्होंने साल 2015 में नेशनल हाईवे को जाम किया था. विशेष न्यायाधीश MP/MLA ज्ञानेन्द्र कुमार ने यह नोटिस जारी किया है. साथ ही बड़हलगंज के एसएचओ के खिलाफ भी नोटिस जारी किया गया है.
सांसद पर साल 2015 में एक मामला दर्ज हुआ था. दरअसल, मृतक के शव को पुलिस की देख-रेख में अंतिम संस्कार के लिए लाया जा रहा था. तभी सांसद रामभुआल निषाद के नेतृत्व में सैकड़ों लोग नेशनल हाईवे पर आ गए थे और हाई वे को जाम कर दिया था. प्रदर्शनकारियों ने शव को पटना चौराहे पर बीच में रख कर हाईवे को जाम कर दिया था. प्रदर्शनकारियों की इस हरकत से यातायात बाधित हो गया था.
पुलिस से टकराव
पुलिस ने जाम खुलवाने की कोशिश की तो पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव देखा गया था. हालांकि, इस मामले में कोर्ट में पेश होने के लिए निषाद को नोटिस दिया गया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए इसी के बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया.

कौन हैं रामभुआल निषाद
रामभुआल निषाद राजनीति में काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं. साथ ही उन्होंने साल 2014 में वो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मैदान में उतरे थे, लेकिन जीत तो दूर वो तीसरे पायदान पर रहे थे. सांसद बनने से पहले कौड़ीराम विधानसभा सीट से वो दो बार विधायक रहे हैं. साथ ही वह साल 2007 में बसपा में मत्स्य राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. रामभुआल निषाद कृषि से जुड़े हुए हैं. साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव के समय सामने आया कि उनके पास 3 करोड़ रुपये की संपत्ति है. साल 2024 में रामभुआल निषाद ने मेनका गांधी को हराकर बड़ी जीत हासिल की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *