सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगा इंडिया गठबंधन, खरगे बोले- सही समय का करेंगे इंतजार

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद बुधवार को इंडिया गठबंधन की बैठक हुई. इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ ही गठबंधन के सहयोगी दलों के नेता शामिल हुए. बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मीडिया से बात की. सरकार बनाने के दावे पर उन्होंने कहा कि सही समय का इंतजार है. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर हमला भी बोला है.
बीजेपी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 18वीं लोकसभा चुनाव का जनमत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है. चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था. जनता ने भाजपा को बहुमत न देकर उनके नेतृत्व को लेकर साफ संदेश दिया है. ये जनादेश व्यक्तिगत रूप से नरेंद्र मोदी के खिलाफ है. इसके साथ ही ये उनकी राजनीतिक शिकस्त है.
वो इस जनमत को नकारने की हर संभव कोशिश करेंगे
खरगे ने कहा कि ये उनकी (पीएम मोदी) नैतिक हार भी है. मगर, हम सब उनकी आदतों से वाकिफ हैं. वो इस जनमत को नकारने की हर संभव कोशिश करेंगे. हम यहां से यह भी संदेश देते हैं कि इंडिया गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है जो भारत के संविधान के प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते हैं.
‘गठबंधन के नेताओं ने देश के राजनीतिक हालातों पर चर्चा की’
उन्होंने बताया कि बैठक में इंडिया गठबंधन के नेताओं ने देश में जारी राजनीतिक हालातों पर चर्चा की. हमारी बैठक में कई सारे सुझाव आए हैं. बैठक के बाद शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने कहा कि बैठक में गठबंधन के सभी घटक दल के सदस्य मौजूद थे. हमारी एकजुटता जो चुनाव के पहले थी वही आज भी है.
‘यह सर्वसम्मति कब तक बनी रहती है, आने वाला वक्त बताएगा’
उन्होंने कहा कि हमें जो जनादेश मिला है वो तानाशाही करने वालों के खिलाफ है. हमें जब मौका मिलेगा तब हम लोगों की इस सरकार को बदलने की जो इच्छा है उसके लिए कदम उठाएंगे. एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को सर्वसम्मति से नेता चुने जाने पर उन्होंने कहा कि यह सर्वसम्मति कब तक बनी रहती है, यह आने वाले वक्त में पता चलेगा.
बैठक में शामिल हुए ये नेता
मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, के.सी. वेणुगोपाल, शरद पवार, सुप्रिया सुले, एम.के. स्टालिन, टी.आर. बालू, अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, प्रियंका गांधी वाड्रा, अभिषेक बनर्जी, अरविंद सावंत, तेजस्वी यादव, संजय यादव, सीताराम येचुरी, संजय राउत, डी. राजा, चंपई सोरेन, कल्पना सोरेन, संजय सिंह, राघव चड्ढा, दीपांकर भट्टाचार्य, उमर अब्दुल्ला, सैय्यद सादिक अली व अन्य नेता शामिल हुए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *