सरफराज खान टीम में लेकिन नहीं खेलेंगे मैच, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में केएल राहुल को मिलेगा मौका, ये है वजह

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो जाएगी. बीसीसीआई ने इसके लिए स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया है. 16 सदस्यों की टीम में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले सरफराज खान को भी मौका दिया गया है. अब खबर सामने आई है कि वो पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह स्क्वॉड में शामिल केएल राहुल सीरीज की शुरुआत कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, सरफराज खान दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड का भी हिस्सा हैं और वो इंडिया बी के लिए 12 से 15 सितंबर तक मैच खेलने वाले हैं. इस वजह से बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में सरफराज के रहने का अनुमान है.
दलीप ट्रॉफी में ऐसा रहा प्रदर्शन
दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में इंडिया ए और इंडिया बी के बीच बेंगलुरु में मुकाबला खेला गया था. इस मैच में सरफराज ने इंडिया बी की ओर से खेला था. उनकी टीम ने शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया ए को 76 रन से मात दी थी. इस मैच में सरफराज ने कुल 55 रन बनाए थे.
सरफराज ने पहली पारी में वो 35 गेंद में 9 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हो गए थे. वहीं दूसरी पारी में धुआंधार 36 गेंद में 46 रन ठोक दिए थे. अब दूसरे राउंड में उनकी टीम का मुकाबला इंडिया सी के खिलाफ होगा. दूसरी तरफ केएल राहुल ने इंडिया ए के लिए खेलते हुए पहले राउंड में कुल 94 रन बनाए थे. पहली पारी में राहुल ने 37 रन, वहीं दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था.
सरफराज vs केएल राहुल
टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. केएल राहुल को विदेशी पिच पर खेलने का अनुभव है. उन्होंने विदेशी जमीन अच्छे प्रदर्शन भी किए हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के दौरे पर शानदार शतक बनाया था. वहीं चोट लगने से पहले हैदराबाद में अपने पिछले टेस्ट में 86 रन बनाए थे. पीटीआई के रिपोर्ट के मुताबिक सेलेक्टर्स ऐसे में चाहते हैं कि टीम के मुख्य खिलाड़ियों को अहम सीरीज से पहले भरपूर मैच प्रैक्टिस मिले.
दूसरी तरफ सरफराज खान ने इसी साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था. उन्हें 3 मैच खेलने का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े थे और भविष्य के लिए टीम को एक अच्छी उम्मीद थी. हालांकि, फिलहाल उन्हें विदेश में खेलने का अनुभव नहीं है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी इंग्लैंड में होना है. ऐसे में मौजूदा सायकल में उनके मुकाबले केएल राहुल को तरजीह दी जा रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *