सर मेरे दो ही हाथ हैं…तो क्या इस वजह से भारत से बाहर चले गए विराट कोहली?

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा. दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए कानपुर पहुंच चुकी हैं. टीम इंडिया ने मंगलवार को कानपुर की धरती पर कदम रखा और सभी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ. खासतौर पर विराट कोहली को देखने, उनसे मिलने और उन्हें फूल देने की गर्मजोशी कुछ ही अलग ही लेवल पर दिखाई दी. हालांकि विराट कोहली ने कानपुर के फैंस के इस प्यार का ऐसा जवाब दिया जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं होगी. विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और जिसमें उन्हें एक फैन फूल देता है और दूसरे ही पल दूसरा फैन उनसे हाथ मिलाने की कोशिश करता है लेकिन फिर विराट कोहली अचानक कहते हैं- सर मेरे दो ही हाथ हैं. सिर्फ इतना ही नहीं विराट वो फूल किसी और अधिकारी को दे देते हैं और वहां से निकल जाते हैं.
विराट पर आया फैंस को गुस्सा
विराट कोहली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और कई फैंस को उनकी ये हरकत रास नहीं आ रही है. कई लोग उनके इस रवैये के लिए उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. एक फैन ने तो यहां तक कह दिया कि ‘पैसा आने के बाद सब अपने आपको भगवान की समझने लगते हैं.’

He was not humble he was quite sarcastic. Actualy paise aane ke baad sab apne ko bhagwan hi samajhne lagte hain.
— Shashi (@Shashigen) September 25, 2024

तो क्या इसलिए भारत से बाहर चले गए विराट?
विराट कोहली का ये रवैया देखने के बाद एक सबसे बड़ा सवाल है कि क्या इसीलिए ये खिलाड़ी अब भारत से बाहर रहने लगा है? विराट कोहली अपने बेटे अकाय के जन्म से पहले ही लंदन में रहने लग गए थे. इसके बाद वो टी20 वर्ल्ड कप खेले और तुरंत टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के बाद वो लंदन लौट गए. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के बाद वो फिर लंदन लौट गए. अब विराट भारत में कम लंदन में ज्यादा रहते हैं. लंदन वो शिफ्ट हो चुके हैं इसके बारे में अबतक पता नहीं चला है लेकिन ये जरूर है कि विराट, अनुष्का और उनके बच्चे अब वहीं रहते हैं.
विराट कोहली के वहां रहने की वजह तो अबतक पता नहीं चल पाई है लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने ये जरूर कहा था कि वो सड़कों पर चलना, शॉपिंग करना काफी मिस करते हैं. उन्होंने कहा था कि इंडिया में वो सड़कों पर ना के बराबर चले हैं. जाहिर तौर पर भारत में विराट कोहली जैसे ही सड़क पर आएंगे तो फैंस उन्हें देखने के लिए टूट पड़ेंगे यही वजह है कि ये खिलाड़ी आसानी से बाहर नहीं निकल पाता. लेकिन लंदन में जरूर विराट कोहली सड़कों पर घूमते नजर आते हैं. वो अपने परिवार के साथ आम लोगों की तरह रेस्तरां में खाना खाते हैं, शॉपिंग करते हैं. वो सड़क किनारे बनी दुकानों पर फूल खरीदते हुए भी नजर आए हैं. ऐसा लगता है कि विराट को अब ऐसी जगह ज्यादा रास आती है जहां उन्हें लोग पब्लिक प्लेस में परेशान ना करें और ऐसा तो भारत में हो नहीं पाएगा.

Virat Kohli with Akaay in London. pic.twitter.com/bbqZetrExZ
— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) July 18, 2024

कानपुर की घटना इसका सबूत है. देश ही नहीं दुनिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेटर कानपुर आया और एक फैन ने उनसे हाथ मिलाने की कोशिश की और विराट उन्हें अजीब सा जवाब देकर वहां से निकल गए. विराट का ये रिएक्शन लोगों को अजीब लग रहा है लेकिन ये भी समझना होगा कि ये खिलाड़ी अब थोड़ा स्पेस भी चाहता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *