सलमान को अपना छोटा भाई कहने वाले संजय दत्त ने ‘सुल्तान’ का ऑफर क्यों ठुकराया था?

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिनके साथ सलमान खान के काफी अच्छे रिश्ते हैं. एक नाम संजय दत्त का भी है. दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है. सलमान, संजय को संजू बाबा कहकर बुलाते हैं तो संजय उन्हें भाईजान कहकर बुलाते हैं. कई मौके पर सलमान ये कह चुके हैं कि संजय उनके बड़े भाई की तरह हैं. संजय भी उन्हें अपना छोटा भाई मानते हैं. दोनों ने ‘साजन’, ‘चल मेरे भाई’ समेत कुछ और भी फिल्मों में साथ काम किया है. हालांकि, एक ऐसी भी फिल्म है, जिसमें दोनों की जोड़ी बनने वाली थी. हालांकि, बन नहीं पाई.
वो फिल्म है साल 2016 में रिलीज हुई ‘ सुल्तान’. ये एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म थी. सलमान ने इसमें रेस्लर का किरदार निभाया था. अनुष्का शर्मा फिल्म में फीमेल लीड थीं. इसमें सलमान का किरदार तो दमदार था ही, साथ ही इसमें एक और एक्टर भी दिखा था, जिसका रोल भी काफी असरदार लगा था. वो एक्टर हैं रणदीप हुड्डा. उन्होंने फिल्म में सलमान के कोच का किरदार निभाया था. हालांकि, रिपोर्ट की मानें तो उस किरदार के लिए पहली पसंद रणदीप नहीं, बल्कि संजय दत्त थे. हालांकि, वो इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए थे.
संजय दत्त क्यों नहीं कर पाए थे ‘सुल्तान’
रिपोर्ट की मानें तो डेट्स नहीं होने के कारण और दूसरी फिल्मों में बिजी होने की वजह से संजय दत्त वो फिल्म नहीं कर पाए थे. बाद में रणदीप को फिल्म में कास्ट किया गया और उन्होंने उस किरदार को बखूबी निभाया था.
उस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था. यही वजह है कि वो फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. सैकनिल्क की मानें तो इस फिल्म का बजट 80 करोड़ रुपये था और वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 607.84 करोड़ का कलेक्शन किया था. फिल्म ने सिर्फ भारत में ही 300 करोड़ कमा लिए थे. बाकी का कलेक्शन ओवरसीज से हुआ था. ये सलमान के करियर की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *