सलमान खान ने 400 करोड़ी जिस फिल्म के लिए चेन्नई में ली ट्रेनिंग, उसके एक सेट पर फूंके गए करोड़ों! 45 दिनों में क्या-क्या होगा?

Salman khan अपनी अगली फिल्म की तैयारियों में पूरी जी जान लगा रहे हैं. साल 2023 उनके लिए जैसा रहा, उसके बाद कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. यही वजह है कि पहले तो काफी सोच समझकर स्क्रिप्ट का चुनाव किया गया. इसके बाद ईद 2024 में फिल्म का ऐलान किया. सलमान खान की फिल्म Sikandar आ रही है. साल 2025 ईद में यह रिलीज होगी. फिल्म का एक शेड्यूल पूरा हो चुका है. सलमान खान के अपोजिट रश्मिका मंदाना होंगी. फिल्म को लेकर अभी से ही तगड़ा बज बना हुआ है. फिल्म को ए.आर मुरुगादास डायरेक्ट कर रहे हैं. वहीं, साजिद नाडियाडवाला इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं. हाल ही में फिल्म का सेकंड शेड्यूल का शूट शुरू हुआ है. ऐसा पता लगा है कि मेकर्स ने सेकंड शेड्यूल के लिए जो सेट बनाया है, उस पर करोड़ों उड़ा दिए हैं.
सलमान खान इस फिल्म की एक-एक चीज पर नजर रख रहे हैं. यही वजह है कि पसलियों की चोट के बाद भी वो खुद ही एक्शन सीक्वेंस करने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं इस दौरान शूटिंग में सत्यराज, प्रतीक बब्बर और रश्मिका मंदाना भी मौजूद होंगी. इस दौरान कई हाई ऑक्टेन एक्शन सीन्स शूट किए जाएंगे. पर उससे पहले जान लीजिए कितने पैसे एक सेट पर मेकर्स ने फूंक दिए हैं.
एक सेट को बनाने में कितने करोड़ रुपये फूंक दिए?
हाल ही में एक पिंकविला पर एक रिपोर्ट छपी थी. इससे पता लगा कि टीम ने मुंबई के कुछ इलाकों को फिर से बनाया है. इसमें धारावी और माटुंगा शामिल है. यहां जो बड़ा सेट बनाया गया है, उसमें 15 करोड़ रुपये का खर्चा आया है. फिल्म की शूटिंग कुछ वक्त पहले ही शुरू हुई थी. ऐसे में 45 दिनों की शूटिंग के लिए जब इतना महंगा सेट बनाया गया है, तो फिल्म का बजट कितना होगा? दरअसल मुंबई में 45 दिनों का शूटिंग शेड्यूल इस वक्त चल रहा है. इस दौरान सलमान खान कई सारे हाई-ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस कंप्लीट करेंगे.
इस रिपोर्ट से यह भी पता लगा है कि मेकर्स ने सेट को ऑथैनटिक बनाने के लिए बहुत पैसा खर्च किया है. यह एक जरूरी शेड्यूल होने वाला है. दरअसल इस शेड्यूल में न केवल एक्शन, बल्कि इमोशनल और ड्रामेटिक सीन भी शूट होंगे. फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. हालांकि, मेकर्स की तरफ से कुछ भी कंफर्म नहीं किया गया है. मुंबई वाला शूट पूरा होने के बाद नवंबर के आसपास तीसरा शेड्यूल शुरू होगा. यह हैदराबाद में किया जाएगा. दरअसल इस पिक्चर के लिए सलमान खान चेन्नई में ट्रेनिंग लेने पहुंचे हुए थे. फैन्स फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. मुंबई में शूटिंग खत्म करने के बाद पूरी टीम हैदराबाद पहुंचेगी. अगले फेज की शूटिंग के लिए वहां सेट तैयार होगा. मेकर्स की तरफ से यह भी बताया गया है कि हैदराबाद में एक महल की तलाश की जा रही है.
सलमान खान का अगला बड़ा प्रोजेक्ट?
सलमान खान का नाम Sikandar के अलावा जिस फिल्म से जुड़ रहा है, वो है एटली की पिक्चर. इस फिल्म पर लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. हाल ही में पता लगा था कि इस मेगा बजट पैन इंडिया फिल्म में सलमान खान तो फाइनल हो गए हैं. लेकिन उनके अलावा एक और स्टार दिखेंगे. फिलहाल कमल हासन से बातचीत चल रही है. वहीं, सलमान खान के खाते में भारत की सबसे बड़ी पिक्चर भी है- टाइगर वर्सेज पठान. इसमें उनके साथ शाहरुख खान होंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *