सलमान खान से टूटा रिश्ता तो क्रिकेटर को बनाया हमसफर, 14 साल भी नहीं टिकी थी शादी

सलमान खान हमेशा से अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं. उनकी लाइफ में कई लड़कियां आईं और गईं. इन्हीं में से उनकी एक गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी भी थीं. अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों का दिल जीतने वाली संगीता का नाम सलमान खान के साथ खूब लिया जाता है. दोनों की शादी तक की खबरें थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों की शादी के कार्ड तैयार हो गए थे, लेकिन तभी सलमान खान और संगीता का रिश्ता टूट गया. ऐसा कहा जाता है कि सलमान ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली के चक्कर में संगीता को धोखा दिया था. सलमान से ब्रेकअप के बाद संगीता ने शादीशुदा क्रिकेटर से शादी की थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिकी नहीं.
संगीता बिजलानी पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की दूसरी बीवी बनी थीं. एक्ट्रेस से शादी करने की वजह से अजहर ने पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया था. दोनों का तालाक उस वक्त सबसे महंगे तलाकों में से एक था. अजहर को तलाक के हर्जाने के रूप में नौरीन को करीब 1 करोड़ रुपए देने पड़े थे. इंडिया टुडे माइंड रॉक्स इवेंट के दौरान अजहरुद्दीन ने बताया था कि संगीता उनकी पहली नजर का प्यार थीं. अजहर ने कहा, “मैं 1985 में एक ऐड शूट के दौरान संगीता बिजलानी से मिला था, हां, यह पहली नजर का प्यार था. कोई भी इस बारे में इतना खुलकर बात नहीं करता… लेकिन मैं आपको बता रहा हूं.”
फिल्मों की दुनिया को कह दिया था अलविदा
अजहर से 1996 में शादी करने के बाद संगीता ने इस्लाम कबूल कर लिया था. साथ ही उन्होंने फिल्मों की दुनिया को भी अलविदा कह दिया था. हालांकि शादी के 14 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. दोनों के तलाक होने की वजह अजहर का अफेयर था. ऐसी खबरें थीं कि अजहर का अफेयर बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा के साथ था, जिसकी वजह से संगीता ने उन्हें तलाक दे दिया था. अजहर को तलाक देने के बाद से संगीता आज तक अकेले रह रही हैं. वहीं अजहर ने अमेरिकी मूल की शेनन मेरी से शादी कर ली है.
सलमान खान और संगीता बिजलानी करने वाले थे शादी
सलमान खान और संगीता बिजलानी के रिश्ते ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. दोनों का रिश्ता करीब 10 साल तक चला था. ऐसी खबरें थीं कि कपल्स 27 मई 1994 को शादी करने वाले थे. सलमान ने कुछ लोगों को शादी के कार्ड तक बांट दिए थे, लेकिन आखिरी मौके पर संगीता ने सलमान से रिश्ता तोड़ लिया. सलमान खान पर लिखी गई बुक बीइंग सलमान में इस बात का जिक्र भी किया गया है. हालांकि दोनों आज के टाइम में अच्छे दोस्त हैं.
फिल्म कातिल से किया था डेब्यू
संगीता बिजलानी का जन्म मुंबई में एक सिंधी परिवार में हुआ था. एक्ट्रेस ने 16 साल के उम्र में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. उन्होंने साल 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीता था. संगीता ने 1988 में फिल्म कातिल से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं. संगीता बिजलानी ने लगभग 25 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.
संगीता ने ‘ई टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में कहा था, “अगर किसी से आपका कनेक्शन है तो कभी नहीं खत्म हो सकता है. एक समय आता है, जब आप जीवन में बेहतर बनते हैं, लेकिन आपके पार्टनर, स्कूल के दोस्तों के बीच का प्यार कभी कम नहीं होता है. मेरे जीवन में भी एक समय ऐसा आया, जब मैं बचकानी और मूर्ख थी, लेकिन अब मैं बड़ी हो गई हूं.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *