सलमान खुर्शीद के बयान पर बवाल, बीजेपी नेता ने दर्ज कराई शिकायत

कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के बयान पर बवाल मचा हुआ है. झारखंड में बीजेपी नेता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. पिछले दिनों ने खुर्शीद ने बांग्लादेश घटनाक्रम को लेकर विवादास्पद बयान दिया था. उन्होंने छह अगस्त को कहा था कि बांग्लादेश में जो हो रहा है वह भारत में भी हो सकता है. भले की सतह पर सब कुछ सामान्य लग सकता है.
सलमान खुर्शीद की इस टिप्पणी से बीजेपी नेताओं में नाराजगी है. बीजेपी की झारखंड इकाई की कार्यकारी समिति के एक सदस्य ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. बीजेपी नेता अभय सिंह ने कहा कि सलमान खुर्शीद की टिप्पणी से भारत में सांप्रदायिक नफरत भड़क सकती है, इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.
सलमान खुर्शीद के बयान पर बीजेपी में उबाल
हजारीबाग जिले में पार्टी मामलों के प्रभारी रहे अभय सिंह ने दावा किया कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं को हिंसक भीड़ द्वारा निशाना बनाया जा रहा है. संपत्ति लूटने, जलाने, क्षतिग्रस्त करने और महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या किए जाने की खबरें आ रही हैं. सलमान खुर्शीद के बयान पर बीजेपी नेता दिनेश शर्मा ने कहा कि खुर्शीद भारत को सलामत नहीं रखना चाहते हैं.
शहजाद पूनावाला ने कहा कि खुर्शीद भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. सलमान खुर्शीद के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा दुर्भाग्य है इस देश का कि जो विपक्ष है जो वोट के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग की भूमिका निभा रहा है. आज बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ अत्याचार हुआ. सलमान खुर्शीद भूले नहीं कि ये भारत है, यह गणतंत्र की जननी है.
राहुल के इशारे पर खुर्शीद ने दिया ये बयान- गिरिराज
राहुल गांधी के इशारे पर ही सलमान खुर्शीद ने इस तरह का विवादित बयान दिया है. बीजेपी सांसद संबित पात्रा ने कहा कि सलमान खुर्शीद का बयान यह दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी की किस प्रकार की सोच है. आज मुझे याद आता है जब राहुल गांधी संसद में खड़े होकर कहते थे कि इस देश में आग लगेगी, दंगे होंगे, प्रधानमंत्री पर हमला होगा. विदेश यात्रा में भी राहुल गांधी चोरी-छिपे कई लोगों से मिलते थे.
पात्रा ने कहा कि आज मालूम पड़ रहा है कि आखिर उनकी मंशा क्या थी. ये बहुत ही गंभीर विषय है. जब भारत में चारों तरफ इस तरह की परिस्थिति देखने को मिल रही है. कांग्रेस पार्टी जो देश का मुख्य विपक्ष है, क्या यही चाहती है? वे चुनाव में जीत नहीं पा रहे हैं जिस कारण अपनी खीज इस प्रकार की अराजकता को फैलाकर निकाल रहे हैं.
हिंसक प्रदर्शन के बाद शेख हसीना सरकार का तख्तापलट
बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन के बाद शेख हसीना सरकार का तख्तापलट हो गया. नोबेल पुरस्कार विजेता और प्रसिद्ध अर्थशास्त्री मोहम्मद युनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार का गठन किया गया है. आरक्षण के विरोध में भड़की हिंसा ने शेख हसीना की सरकार को खतरे में डाल दिया, जिसके कारण उन्हें देश छोड़कर भागना पड़ा. हिंसक प्रदर्शन में सैंकड़ों लोगों की मौतें हुईं, हजारों घायल हुए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *