सामने आया चेन्नई का पिच वाला प्लान, बांग्लादेश के साथ बड़ा खेल करने की तैयारी में टीम इंडिया

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा. दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय खिलाड़ी नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं. दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को उसी के घर में क्लीन स्वीप करके आ रही है. ऐसे में टीम इंडिया बांग्लादेश को बिल्कुल भी हलके में नहीं लेना चाहेगा, इसके लिए एक खास प्लान भी तैयार कर लिया गया है.
सामने आया चेन्नई का पिच वाला प्लान
दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच में कौन सी पिच का इस्तेमाल किया जाएगा, इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. चेन्नई में आमतौर पर काली मिट्टी की पिच का इस्तेमाल किया जाता है, जो स्पिनर्स को ज्यादा मदद करती है. वहीं, बांग्लादेश के खिलाड़ियों को भी काली मिट्टी की पिच पर खेलने की आदत है. यह पिच आमतौर पर स्लो होती है. ऐसे में माना जा रहा है कि चेन्नई टेस्ट में लाल मिट्टी की पिच पर मुकाबला खेला जाएगा.
लाल मिट्टी की पिच तेज गेंदबाजों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. इसके साथ-साथ बल्लेबाजों को भी मदद मिल सकती है. साल 2019 में भी टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान इंदौर और कोलकाता में तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों का इस्तेमाल किया था. तब भारत के स्पिनरों ने बांग्लादेश के 40 विकेटों में से केवल पांच विकेट लिए थे. माना जा रहा है कि टीम इंडिया एक बार फिर कुछ ऐसा ही कर सकती है. हालांकि टेस्ट के लिए अभी पांच दिन बाकी हैं, ऐसे में जल्द ही इस पर आखिरी फैसला लिया जा सकता है.
टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर की प्रैक्टिस
टीम इंडिया ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में शुक्रवार से कैंप की शुरुआत कर दी है. टीम इंडिया का पहला कैंप काली मिट्टी की पिच पर हुआ. इस दौरान टीम इंडिया ने मुख्य मैदान पर अतिरिक्त सेंटर-विकेट का इस्तेमाल करना चुना. रोहित शर्मा , यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और विराट कोहली ने दो नेट पर बल्लेबाजी करके की और काली मिट्टी की पिच पर स्पिनर्स का सामना किया. इन खिलाड़ियों के अलावा जडेजा, अश्विन, बुमराह और सिराज ने बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन किया. केएल राहुल , ऋषभ पंत , ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आकाशदीप और यश दयाल ने भी कैंप के पहले दिन कड़ी मेहनत की.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *