सावन में पुरानी साड़ी का ऐसे करें इस्तेमाल, खिल उठेगा घर का कोना-कोना

भारतीय महिलाओं को साड़ी पहनने से ज्यादा उनके कलेक्शन स्टोर करके रखने का शौक होता है. यही वजह है कि जितनी साड़ी उनके वार्डरोब में रहती है उसका शायद कुछ ही प्रतिशत वो इस्तेमाल करती हैं. बाकि की साड़ियां वार्डरोब में पड़े पड़े अपनी बारी का इंतजार कर रही होती हैं. वहीं घर की महिलाओं को अपनी साड़ी से कास लगाव होता है, जिस वजह से वो अपनी साड़ी या किसी भी आउटफिट के साथ कोई समजौता करना पसंद नहीं करती हैं. वार्डरोब में चाहे कितने भी कपड़े हों महिलाएं शॉपिंग से खाली हाथ कभी वापस नहीं लौटती हैं. वो अपने लिए कुछ न कुछ खरीदकर जरूर लाती हैं. ऐसे में कपड़ों का जमावड़ा होना आम बात हैं. वहीं कुछ साड़ियों की फैब्रिक ऐसी होती है कि वो समय के साथ खराब होना शुरू हो जाते हैं. इसलिए समय रहते इन कपड़ों की मदद से आप घर को एक नया लुक दे सकते हैं.
कम बजट में अगर आप अपने घर को नया लुक देना चाहते हैं तो इसके लिए वार्डरोब में रखी पुरानी साड़ी से बेहतर और क्या होगा. इसके लिए आप पुरानी साड़ी की मदद से बेडशीट, पर्दे, तकिए कवर, कुशन जैसी खूबसूरत चीजें बनाकर घर को नया लुक दे सकते हैं. आइए जानते हैं किन तरीकों से आप कर सकते हैं पुरानी साड़ी का इस्तेमाल.
पुरानी साड़ी से दे घर को नया लुक
घर पर रखी पुरानी साड़ी से आप पर्दे बना सकते हैं, इसके लिए आप जॉर्जेट या फिर शिफॉन की साड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं. पर्दों को और भी खूबसूरत बनाने के लिए आप लेस लगा सकते हैं. रंग बिरंगे पर्दों की मदद से आप घर की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं.
कुशन कवर बनाएं
घर को नया लुक देने के लिए आप पुरानी साड़ी के इस्तेमाल से डोरमेट या फिर कुशन कवर बना सकते हैं. यह देखने में तो काफी खूसूरत लगते हैं साथ ही आपके लिए काफई यूजफुल भी होंगे. आप पुरानी साड़ी का इस्तेमाल करके आप खूबसूरत कुशन कवर बना सकते हैं. इसके साथ साथ बाजार में मिलने वाले फैंसी बटन की मदद से आप इसे डेकोरोट भी बना सकते हैं.
रेट्रो लुक में करवाएं फोटोशूट
अगर आपके घर में बहुत साड़ी पुरानी साड़ी रखी है तो इसकी मदद से आप फोटो शूट के लिए बैकग्राउंड तैयार कर सकते हैं. ये आपको काफी वाइब्रेंट लुक देगा. विंटेज लुक के लिए आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. सुंदर बैकड्रॉप के लिए आप प्रिंटेड साड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *