सावित्री जिंदल की BJP से बगावत, टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. जिस समय पार्टी चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है, उसी समय देश की चौथी सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने बीजेपी से बगावत कर दी है. साथ ही सावित्री जिंदल ने ऐलान कर दिया है कि वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी.
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार देर शाम को 67 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, लेकिन पार्टी की लिस्ट सामने आते ही बीजेपी में हलचल मच गई, टिकट न मिलने पर कई नेता नाराज हो गए.
सावित्री जिंदल की BJP से बगावत
कई नाराज पदाधिकारियों ने तो सोशल मीडिया पर ही अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया. वहीं, गुरुवार को देश की चौथी सबसे अमीर महिला और पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने भी बीजेपी से बगावत कर दी है. बीजेपी से टिकट न मिलने के बाद उन्होंने हिसार से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. सावित्री जिंदल ने समर्थकों से कहा- मैं बीजेपी की प्राथमिक सदस्य नहीं हूं, मैं चुनाव न लड़ने के बारे में बोलने के लिए दिल्ली से वापस आई थी, लेकिन आपका प्यार और विश्वास देखकर अब मैंने फैसला लिया है कि मैं मैदान में उतरूंगी.
सावित्री जिंदल ने क्या कहा
सावित्री जिंदल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद कहा , मैं बीजेपी की सदस्य नहीं हूं. हिसार की जनता जो कहेगी मैं वो करूंगी. उन्होंने इस बात के संकेत भी साफ दे दिए हैं कि वो चुनाव लड़ेंगी और कहा, हिसार की सेवा करने के लिए मैं चुनाव लड़ूंगी. उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव में सिर्फ मैं अपने बेटे का चुनाव प्रचार करने गई थी, मैंने कभी बीजेपी ज्वाइन नहीं की.
किस BJP नेता के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव
सावित्री जिंदल मशहूर उद्योगपति और कुरूक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां हैं और लोकसभा चुनाव के दौरान सावित्री जिंदल अपने बेटे के लिए लगातार प्रचार करती भी नजर आ रही थी. हालांकि, अब हिसार सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी के मंत्री डॉ. कमल गुप्ता से होगा जो इस समय हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. दोनों मैदान में आमने-सामने होंगे.
कौन हैं सावित्री जिंदल
सावित्री जिंदल एक उद्योगपति हैं, जिन्होंने साल 2005 में अपना सियासी सफर शुरू किया था. वह हिसार सीट से जीतकर विधानसभा पहुंची, जिसके बाद साल 2009 में उन्होंने एक बार फिर किस्मत आजमाई और लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की. साल 2013 में उन्हें हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री की जिम्मेदारी दी गई. हरियाणा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी.
इनपुट- संदीप

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *