सिंगापुर में कारोबारियों से मिले PM मोदी, कहा- भारत आएं, काशी में करें निवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर में बुधवार से दो दिवसीय यात्रा पर हैं. PM मोदी ने यहां कारोबारियों से मुलाकात के दौरान भारत में आकर काशी में निवेश करने को कहा.पीएम गुरुवार को संसद पहुंचे जहां सिंगापुर के पीएम लॉरेंस वॉन्ग ने उनका स्वागत किया. दोनों देशों के शीर्ष नेताओं ने राजनीतिक साझेदारी को बेहतर करने के लिए प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की. इसके बाद पीएम मोदी ने सिंगापुर के बिजनेस लीडर से भी मुलाकात की और दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की. भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी के लिए पीएम का यह दौरा खास अहमियत रखता है.
प्रधानमंत्री ने सिंगापुर के पीएम से मुलाकात के दौरान द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने के लिए चार समझौता ज्ञापनों (MoU) पर हस्ताक्षर किया. दोनों देशों के बीच हुए करार में डिजिटल प्रौद्योगिकी, सेमीकंडक्टर, चिकित्सा क्षेत्र तथा शैक्षिक सहयोग और कौशल विकास के मुद्दे शामिल हैं.

Interacted with top business leaders and CEOs in Singapore. We talked about ways to deepen economic linkages. I highlighted the reforms underway in India, which will encourage investment and innovation. pic.twitter.com/3xkFllIJyw
— Narendra Modi (@narendramodi) September 5, 2024

बिजनेस लीडर्स को भारत में निवेश करने को किया आमंत्रित
पीएम मोदी ने सिंगापुर के बिजनेस लीडर से मुलाकात कर भारत में चल रहे आर्थिक सुधारों पर प्रकाश डाला साथ ही बिजनेस लीडर्स को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया. PM मोदी ने कारोबारियों से भारत आकर काशी में निवेश करने की बात कही. सिंगापुर के शीर्ष कंपनियो के लीडर से मुलाकात के दौरान पीएम ने कहा, “यह मेरा तीसरा कार्यकाल है. जो लोग भारत से परिचित हैं, उन्हें पता होगा कि 60 साल बाद किसी सरकार को तीसरी बार जनादेश मिला है. इसके पीछे का कारण मेरी सरकार की नीतियों में लोगों का विश्वास है.”
पीएम ने एविएशन सेक्टर में निवेश के लिए अपील करते हुए आगे कहा कि “अगर दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला कोई एविएशन सेक्टर है, तो वह भारत में है. एमआरओ होना हमारी प्राथमिकता है. निवेशकों को एयरपोर्ट्स के विकास में निवेश करने के लिए भारत आना चाहिए.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *