सिंगापुर से ग्वांगझाऊ जा रहे विमान में आई खराबी, टर्बुलेंस में 7 लोग घायल

सिंगापुर से चीन के ग्वांगझाऊ शहर जा रहा एक विमान तकनीकी खराबी के कारण बीच हवा में लहराने लगा, जिससे उसमें सवार सात लोग घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घायलों में से एक को अस्पताल ले जाया गया है. विमानन कंपनी स्कूट ने कहा कि शुक्रवार सुबह जब विमान ग्वांगझाऊ के पास पहुंचा, तो उसमें कुछ कंपनी खराबी आ गई.
कंपनी ने कहा कि बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान स्थानीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे अपने गंतव्य पर उतरा. इसने तड़के लगभग 5.45 बजे सिंगापुर से उड़ान भरी थी. स्कूट ने कहा कि ग्वांगझाऊ पहुंचने पर चार यात्रियों और चालक दल के तीन सदस्यों को चोट लगने की बात सामने आई, जिनमें से एक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया.
ग्वांगझोउ पहुंचते समय आई गड़बड़ी
स्कूट ने कहा कि शुक्रवार सुबह ग्वांगझोउ के पास पहुंचते समय उड़ान में गड़बड़ी आई, साथ ही कहा कि बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान स्थानीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे बिना किसी घटना के उतरा. सिंगापुर से चीनी शहर ग्वांगझोउ के लिए उड़ान भरने वाले स्कूट के साधारण विमान में गड़बड़ी आने से सात लोग घायल हो गए.
चालक दल समेत 7 लोग घायल
फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटरडार24 के आंकड़ों का हवाला देते हुए, द स्ट्रेट्स टाइम्स ने कहा कि स्कूट की उड़ान टीआर100 सिंगापुर से सुबह करीब 5.45 बजे रवाना हुई. स्कूट ने कहा कि हम पुष्टि कर सकते हैं कि चार यात्रियों और चालक दल के तीन सदस्यों को ग्वांगझोउ पहुंचने पर तुरंत चिकित्सा सहायता मिली.
यात्रियों और केबिन क्रू को देंगे सहयोग
6 सितंबर को स्थानीय समयानुसार रात 8.30 बजे तक, एक यात्री को आगे की निगरानी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. स्कूट ने कहा कि उसकी प्राथमिकता अपने यात्रियों और केबिन क्रू का ध्यान रखना है और वह सभी आवश्यक सहायता और सहयोग प्रदान करेगा. ब्रॉडशीट के अनुसार, इसने उड़ान में सवार यात्रियों और चालक दल की संख्या के बारे में विस्तार से नहीं बताया.
फ्लाइटरडार 24 के डेटा से पता चला कि विमान लगभग 500 नॉट की गति से 35,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था. जो उड़ान के बीच में ही अचानक 25 फीट नीचे गिर गया और 262 नॉट की गति से धीमा हो गया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *