सिक्योरिटी बुलाओ और इन्हें हटाओ… NEET मामले की सुनवाई के बीच वकील पर भड़के CJI

नीट-यूजी-2024 पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने कहा है कि गड़बड़ी के पर्याप्त सबूत नहीं हैं, इसलिए एग्जाम कैंसिल नहीं होगा. इससे पहले सुनवाई के दौरान सीजेआई और वकील नेदुम्पारा के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली. इससे सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ नेदुम्पारा पर भड़क गए.
मामले की सुनवाई चल रही थी. वकील नेदुम्पारा बीच में बोल रहे थे. इस पर सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कड़ी फटकार लगाई. उन्होंने कहा, मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं. आप गैलरी से बात नहीं करेंगे. कोर्ट का प्रभारी मैं हूं. इतना ही नहीं सीजेआई कुछ इस कदर गुस्सा हुए कि उन्होंने वकील नेदुम्पारा को वहां से निकालने के लिए सिक्योरिटी बुलाने की बात कह डाली.
सिक्योरिटी बुलाओ और इन्हें हटाओ
सीजेआई ने कहा, सिक्योरिटी बुलाओ और इन्हें हटाओ. उनकी इस टिप्पणी पर नेदुम्पारा ने कहा, मैं जा रहा हूं. इसके बाद सीजेआई ने कहा कि आपको ऐसा कहने की जरूरत नहीं है. यहां आपका कोई काम ही नहीं है. 24 साल मैंने न्यायपालिका देखी है.
मैं 1979 से देख रहा हूं: नेदुम्पारा
सीजेआई ने जब ये कहा तो नेदुम्पारा ने भी इसका जवाब दिया. उन्होंने कहा, मैं 1979 से देख रहा हूं. वकील की इस टिप्पणी के बाद CJI ने कहा, मुझे कुछ ऐसा जारी करना पड़ सकता है जो उचित नहीं होगा. इस पर एसजी बोले, यह अपमानजनक है . तब जाकर नेदुम्पारा ने CJI से माफी मांगी.
इस बहस से आश्चर्यचकित हूं
उन्होंने कहा, मुझे खेद है लेकिन मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. मेरे साथ गलत व्यवहार किया गया. इस बहस से आश्चर्यचकित हूं. हम पर आपराधिक मुकदमा चल रहा है और हम सीबीआई के साथ चर्चा कर रहे हैं. दोबारा परीक्षा के अलावा कोई विकल्प नहीं है. ये असुविधाजनक हो सकता है लेकिन असुविधा को कम करना ही एकमात्र समाधान है.
ये भी पढ़ें- NEET-UG एग्जाम नहीं होगा कैंसिल, दोबारा आएगा रिजल्ट, सुप्रीम कोर्ट का फाइनल फैसला

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *