सिर्फ 1 टेस्ट मैच खेलकर हुआ बाहर, अब वापसी को तैयार, क्या गौतम गंभीर देंगे टीम इंडिया का टिकट?

टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा खत्म हो चुका है, जहां उसे टी20 सीरीज में तो जीत मिली लेकिन वनडे सीरीज में चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा. पूरे 27 साल बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ कोई बाइलेटरल वनडे सीरीज गंवाई. अब अगले एक महीने तक टीम इंडिया किसी तरह के एक्शन में नहीं दिखेगी और उसकी वापसी सीधे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से होगी. ये नए कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल में भारत की पहली ही टेस्ट सीरीज होगी और इसमें एक ऐसा खिलाड़ी वापसी करना चाहता है, जिसे सिर्फ एक मैच के बाद निकाल दिया गया था. ये खिलाड़ी हैं- सूर्यकुमार यादव.
श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को सिर्फ टी20 सीरीज में जीत मिली थी, जिसमें कप्तानी सूर्यकुमार यादव ने ही की थी और खुद प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे थे. ऐसे में उनके प्रदर्शन और कप्तानी से हर कोई प्रभावित है लेकिन इसका असर क्या दूसरे फॉर्मेट में उनकी टीम इंडिया में जगह पर पड़ेगा? ये कहना फिलहाल मुश्किल है क्योंकि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था.
वापसी के लिए खेलेंगे ये टूर्नामेंट
इसके बाद भी सूर्या ने हिम्मत नहीं हारी है, खास तौर पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए वो बेकरार हैं और इसके लिए छुट्टी के दिनों में भी एक अहम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में सूर्यकुमार ने खुलासा किया कि वो मशहूर बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई की टीम की ओर से खेलेंगे. बुची बाबू टूर्नामेंट फर्स्ट क्लास की तरह 4-दिनी मैचों का टूर्नामेंट है. सूर्या ने टीम इंडिया में वापसी की इच्छा जताते हुए कहा कि वो नेशनल टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं और इस टूर्नामेंट से उन्हें ‘रेड बॉल क्रिकेट’ के लिए तैयारी का अच्छा मौका मिलेगा. ये टूर्नामेंट 15 अगस्त से तमिलनाडु में शुरू होगा.
गंभीर करते रहे हैं सपोर्ट
सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है. उन्होंने पिछले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में डेब्यू किया था. इसमें वो सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं वनडे क्रिकेट में उन्हें पिछले साल वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से ही टीम में जगह नहीं मिली है. अब सवाल ये है कि क्या वो इस टूर्नामेंट में खेलकर नए कोच गौतम गंभीर को प्रभावित कर पाएंगे? वैसे भी टीम इंडिया का कोच बनने से पहले गौतम गंभीर ने कई बार कहा भी था कि सूर्या तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *