सिर बचा, विकेट नहीं…पाकिस्तानी बल्लेबाज कभी नहीं भूलेगा ये खौफनाक बॉल, देखकर उड़ जाएंगे होश- Video

पाकिस्तान क्रिकेट में जब भी किसी सीरीज या टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन होता है तो कुछ खिलाड़ियों के सेलेक्शन पर बवाल भी होता ही है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तानी टीम में ऐसे ही एक खिलाड़ी को जगह मिली, जिनके नाम पर सवाल उठे हैं. ये हैं आजम खान. भारी-भरकम शरीर और फिटनेस के कारण उनका सेलेक्शन हमेशा विवादों में रहता है, जिससे उनकी काबिलियत भी पीछे छूट जाती है. अब तो टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले उनकी काबिलियत भी सवालों के घेरे में आ गई है क्योंकि एक गेंद ने उनकी सबसे बड़ी कमजोरी को सबके सामने खोलकर रख दिया है.
वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तानी टीम तैयारियों के लिए इंग्लैंड में है, जहां वो टी20 सीरीज खेल रही है. गुरुवार 30 मई को इस सीरीज का आखिरी मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला गया, जहां इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बड़ी आसानी से हरा दिया. मैच और सीरीज का नतीजा तो पाकिस्तान के खिलाफ गया ही लेकिन आखिरी मैच खास तौर पर आजम खान के लिए निराशाजनक रहा, जो न तो बैटिंग में कुछ कर पाए और न ही विकेटकीपिंग में. बैटिंग में तो खास तौर पर एक बॉल ने ही उनको पूरी तरह से ढेर कर दिया.
आजम खान नहीं भूलेंगे ये बॉल
पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बैटिंग की और तेज शुरुआत के बाद उनका मिडिल ऑर्डर बुरी तरह तबाह हो गया. आजम खान भी इसी मिडिल ऑर्डर का हिस्सा थे, जो 4 विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए. पहले तो 10वें ओवर में लेग स्पिनर आदिल रशीद की लगातार 4 गेंदों पर वो एक भी रन नहीं बना पाए. फिर अगले ओवर में मार्क वुड ने एक दो गेंदों के अंदर उनका खेल खत्म कर दिया. मार्क वुड ने आजम के खिलाफ आते ही शॉर्ट पिच गेंद रखी लेकिन ये वाइड करार दी गई.

Absolute savagery from Mark Wood #EnglandCricket | #ENGvPAK pic.twitter.com/zrrksjNF95
— England Cricket (@englandcricket) May 30, 2024

अगली गेंद भी थोड़ा शॉर्ट पिच थी लेकिन इस बार उसका निशाना और उछाल एकदम सटीक था. गेंद की रफ्तार तो सिर्फ 142 किलोमीटर प्रतिघंटा थी लेकिन इसका असर ज्यादा घातक था. आजम के लिए ये बाउंसर बेहद खौफनाक साबित हुई. वो तुरंत पीछे के लिए हटे और अपना सिर बचाने में सफल हुए लेकिन उनका हाथ छाती के करीब था और यहां वो गलती कर गए. गेंद उनके ग्लव को छूकर कंधे पर लगी और सीधे विकेटकीपर के पास एक आसान कैच चला गया. इस बाउंसर ने आजम को ऐसा झटका दिया कि उनके चेहरे पर डर साफ दिखने लगा.

Azam Khan is an embarrassment to international cricket pic.twitter.com/Ferp0ys5nf
— yang goi (@GongR1ght) May 30, 2024

फिर विकेटकीपिंग में भी किया निराश
आजम सिर्फ 5 गेंदों के अंदर खाता खोले बिना ही वापस लौट गए. अगर ये काफी नहीं था तो आजम ने इसके बाद अपनी विकेटकीपिंग से भी निराश किया. इंग्लैंड की विस्फोटक शुरुआत के बाद जब टीम को विकेटों की तलाश थी, तब आजम ने एक आसान कैच टपका दिया. 9वें ओवर में हारिस रऊफ की गेंद पर विल जैक्स ने पुल शॉट खेला लेकिन बल्ले का किनारा लेकर गेंद सीधे आजम के पास गई. एक आसान कैच होने के बावजूद आजम ने इसे टपका दिया. हालांकि, ओवर की आखिरी गेंद पर आजम ने जॉस बटलर का एक आसान कैच लेकर जरूर कुछ भरपाई की.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *