सेव द फ्यूचर… धरती और प्रकृति को बचाने वाला डीएस ग्रुप का अनोखा जागरुकता अभियान

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर डीएस ग्रुप यानी धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप एक अनोखा जागरुकता अभियान लेकर आया है. इस अभियान को सेव द फ्यूचर नाम दिया गया है. इसके तहत भविष्य में धरती के खतरे को लेकर लोगों को आगाह किया गया है. #SaveTheFuture अभियान विश्व पर्यावरण दिवस पर भविष्य के समाचार पत्र प्रिंट विज्ञापन के साथ शुरू हो रहा है, जो इस अभियान का अहम पड़ाव है. इसकी अनोखी डिजाइन की गई है. कोड को स्कैन करने पर एक वीडियो खुलता है जिसमें भविष्य से जुड़ी हेडलाइन आती है. इसमें प्रकृति को बचाने के लिए कहा जाता है कि हमें अभी जागरुक होना होगा.
डीएस ग्रुप इसके जरिए पर्यावरण की उपेक्षा से संभावित भविष्य की एक झलक दिखाने का प्रयास करता है. यह अभियान सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर चलेगा. AI-संचालित तस्वीरें प्रदूषण जैसे मुद्दों और जलाशयों के संरक्षण के महत्व को समझाएगी. AI-निर्मित ऑडियो-विजुअल असेंबल एक गंभीर भविष्य को चित्रित करेगा.
हरित दुनिया को लेकर ग्रुप प्रतिबद्ध
इस अभियान के बारे में डीएस ग्रुप के उपाध्यक्ष राजीव कुमार का कहना है- डीएस ग्रुप ने हमेशा से हरित दुनिया के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि #SaveTheFuture अभियान के साथ हमारा मकसद पृथ्वी की नई कहानी कहना है. डिजिटल कॉन्टेक्ट को प्रेरित करना है. यह अभियान आम लोगों और विभिन्न समुदायों से प्रकृति के साथ अपने संबंधों पर पुनर्विचार करने और भावी पीढ़ियों से बेहतर कल के लिए गंभीर होने का संदेश देता है.
डीएस ग्रुप के बारे में
डीएस ग्रुप (धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप) एक मल्टी-बिजनेस कॉर्पोरेशन है. भारत समेत दुनिया में अग्रणी एफएमसीजी समूहों में से एक है. साल 1929 में स्थापित यह एक प्रेरणादायक सफलता की कहानी है. इतिहास और विरासत का अनोखा मिश्रण है. माउथ फ्रेशनर, खाद्य और पेय, कन्फेक्शनरी, आतिथ्य, कृषि, लक्जरी खुदरा व्यवसायों और अन्य निवेशों के साथ इसका एक व्यापक और विविध पोर्टफोलियो है. रजनीगंधा, कैच, पल्स, एफआरयू, क्षीर, पास पास, बाबा, तुलसी, लोपेरा, ले मार्चे, अनकैफे, बर्थराइट, लेडेराच, लवइट, चिंगल्स, द मनु महारानी और नमः जैसे समूह के प्रमुख ब्रांड हैं.
डीएस ग्रुप का सामाजिक दायित्व
एक कॉर्पोरेट के रूप में डीएस ग्रुप अपने सामाजिक दायित्व को प्रमुखता देता है. पृथ्वी की रक्षा उन्हीं में से है. डीएस मुख्यालय को यूएसजीबीसी (यूएस ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल) के मौजूदा भवन ओ एंड एम (संचालन और रखरखाव) कार्यक्रम संस्करण 4.0 के तहत ऊर्जा और पर्यावरण डिजाइन (एलईईडी) प्लेटिनम प्रमाणन में नेतृत्व से सम्मानित किया गया है. डीएस मुख्यालय को यूएसजीबीसी द्वारा LEED जीरो कार्बन प्रमाणन भी प्राप्त हुआ है. अधिक जानकारी के लिए लॉग ऑन करें:
www.dsgroup.com.
LinkedIn –
Instagram –
Website-
ज्यादा जानकारी के लिए यहां संपर्क किया जा सकता है- dsgroup@prpundit.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *